Close

पंजाब सरकार ने चीफ सेक्रेटरी विनी महाजन को हटाया, 1990 बैच के IAS अनिरुध तिवारी को दिया गया पद

चंडीगढ़: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब चीफ सेक्रेटरी विनी महाजन को हटा दिया गया है. 1990 बैच के IAS अनिरुध तिवारी पंजाब के नए चीफ सेक्रेटरी होंगे. विनी महाजन पंजाब की पहली महिला चीफ सेक्रेटरी हैं. इससे पहले कभी कोई महिला इस पद पर तैनात नहीं हुई थी. उन्होंने चीफ सेक्रेटरी करण अवतार सिंह की जगह ली थी.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विनी महाजन को मुख्य सचिव बनाया था और उनके आईपीएस पति दिनकर गुप्ता को राज्य का डीजीपी का बनाया था. यह पहला मौका था, जब पंजाब में पति-पत्नी दोनों को सबसे ताकतवर ओहदों पर नियुक्त किया गया था. चीफ सेक्रेटेरी के बाद अब डीजीपी के तबादले की बारी है. डीजीपी दिनकर गुप्ता का भी किसी भी वक्त ट्रांसफर किया जा सकता है.

पंजाब सरकार ने बसों से अमरिंदर सिंह की तस्वीरें हटाने का निर्देश दिया

पंजाब के मुख्यमंत्री अब चरणजीत सिंह चन्नी हैं. इसलिए पंजाब सरकार ने राज्य के स्वामित्व वाली पीआरटीसी को बसों से पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की तस्वीरों वाले पोस्टर हटाने के निर्देश भी जारी किए हैं. चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को सिंह की जगह राज्य के मुख्यमंत्री का पदभार संभाला था.

सरकारी बसों पर मुख्यमंत्री की तस्वीरों वाले पोस्टर चिपकाए जाते हैं. ये पोस्टर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों का बखान करते हैं. जनसंपर्क विभाग के निदेशक द्वारा सोमवार को पटियाला में पेप्सू सड़क परिवहन निगम (पीआरटीसी) को पूर्व मुख्यमंत्री के पोस्टर हटाने का पत्र जारी किया गया.

 

 

 

यह भी पढ़ें- भारत में घुसे अफगान आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट, सेना के कैंप निशाने पर

One Comment
scroll to top