Close

मुख्यमंत्री को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान- मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं मेरी जिम्मेदारी केंद्रीय टीम के प्रति है

रायपुरः छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच जारी खींचतान को लेकर प्रेदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बड़ा बयान दिया है. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि न तो मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ हूं और न हीं मैं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के लिए खड़ा हूं. मैं राज्य में कांग्रेस संगठन का अध्यक्ष हूं और इस नाते मैं पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के प्रति उत्तरदायी हूं.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, ”मैं प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष हूं. न तो मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ खड़ा हूं और न हीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को सपोर्ट कर रहा हूं. प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते जो मेरी जिम्मेदारी है उसके मुताबिक मैं केंद्रीय नेतृत्व के साथ हूं.”

CM पद के लिए जारी है खींचतान

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच मुख्यमंत्री पद की कुर्सी को लेकर लगातार खींचतान जारी है. भूपेश बघेल की कोशिश है कि पूरे पांच साल तक वह मुख्मंत्री बने रहें इसके लिए वह लगातार कांग्रेस नेतृत्व से संपर्क साधे हुए हैं. वहीं टीएस सिंहदेव इस बात को लेकर अड़े हुए हैं कि उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाए.

टीएस सिंहदेव के समर्थक हैं मुखर

मुख्यमंत्री बनने को लेकर वह साफ-साफ तो कुछ नहीं बोल रहे हैं लेकिन उनके समर्थक यह कहते हुए जरूर सुनाई पड़ रहे हैं कि छत्तीसगढ़ चुनाव में मिली जीत के बाद उनसे वादा किया गया था कि ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री का फॉर्मूला लागू किया जाएगा. ऐसे में आधे से अधिक समय बीत चुका है और अभी तक टीएस सिंहदेव खाली हाथ हैं.

 

 

 

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे वॉशिंगटन, आज होगी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात

One Comment
scroll to top