Close

नवरात्रि में डोंगरगढ़ तक चलेगी राहत की ट्रेन

नवरात्रि पर्व पर डोंगरगढ़ पहुंचने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे 8 एक्सप्रेस ट्रेनों का अस्थाई स्टॉपेज देगा। 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक कुर्ला-हटिया एक्सप्रेस का स्टॉपेज दिया गया है। वहीं गोंदिया-दुर्ग मेमू लोकल को रायपुर तक चलाने का फैसला लिया गया है।

इस बार शारदीय नवरात्रि पर्व 26 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस पर्व के दौरान देवी मंदिरों में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती है। डोंगरगढ़ स्थित बम्बलेश्वरी देवी मंदिर में भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। इसके चलते रेलवे की ओर से हर साल डोंगरगढ़ स्टेशन में एक्सप्रेस ट्रेनों को अस्थाई स्टॉपेज दिया जाता है। इस बार भी रेलवे ने 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक डोंगरगढ़ में 8 एक्सप्रेस ट्रेनों का अस्थाई स्टॉपेज देने का फैसला लिया है।

इन गाड़ियों को मिलेगा स्टॉपेज

हटिया-कुर्ला एक्सप्रेस, कुर्ला- हटिया एक्सप्रेस, पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस, जोधपुर-पुरी एक्सप्रेस, बिलासपुर-चेन्नई एक्सप्रेस, चेन्नई-एक्सप्रेस, पुरी-कुर्ला एक्सप्रेस, कुर्ला-पुरी एक्सप्रेस शामिल है। रेलवे ने गोंदिया-दुर्ग मेमू स्पेशल और दुर्ग-गोंदिया मेमू स्पेशल को नवरात्रि पर्व के दौरान रायपुर तक चलाने का निर्णय लिया है। इससे रायपुर से डोंगरगढ़ तक सफर करने वाले यात्रियों को भीड़ से राहत मिलेगी।

रद्द की गई गीतांजली एक्सप्रेस को भी किया बहाल

रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन की ओर से 22 सितंबर से रद्द की गई हावड़ा-मुंबई गीतांजली एक्सप्रेस को बहाल कर दिया गया है। यह गाड़ी 23 सितंबर से नियमित रूप से चलाई जाएगी।

 

यह भी पढ़े:-हँसाने वाला गजोधर रुलाकर चला गया

0 Comments
scroll to top