Close

रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स जमाने वाले खिलाड़ी बने

rohit sharma

rohit sharma

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दूसरे मुकाबले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वे टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।35 साल के भारतीय कप्तान ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा है। शुक्रवार को पहला सिक्स जमाते ही वे उनसे आगे निकल गए। मार्टिन गुप्टिल ने 172 सिक्स जमाए हैं। रोहित ने भारतीय पारी के पहले ही ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद पर 2 छक्के जड़े। उन्होंने अपनी 46 रनों की पारी में 4 छक्के जमाए।इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

नागपुर में टीम इंडिया ने जमाई जीत

नागपुर के जमता स्टेडियम ने पहली बार भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 मुकाबले की मेजबानी की है। यहां 13 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 5 भारतीय टीम ने खेले हैं। उसने 3 ही मुकाबले जीते हैं। टीम इंडिया ने इस मैदान पर जीत की हैट्रिक जमाई है। इससे पहले टीम इंडिया ने यहां बांग्लादेश को 30 रन और इंग्लैंड को 5 रनों से हराया था। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में 5 साल के बाद हराया है। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रांची में 2017 में 9 विकेट से हराया था।

टीम इंडिया ने 20वां टी20 जीता है इस साल

टीम इंडिया ने साल का 20वां टी-20 मुकाबला जीता है। उसने एक साल में सबसे ज्यादा टी-20 जीतने के मामले में पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दूसरे ओवर की तीसरी बॉल को कैमरून ग्रीन ने पुल किया और बॉल मिड ऑन की दिशा में गई। जहां विराट कोहली खड़े थे विराट ने बॉल उठाई और बॉलर की दिशा में थ्रो किया। यह बॉल सीधे स्टंप में लगी। यहां ग्रीन 4 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए।

बुमराह की शानदार बोलिंग

5वें ओवर की आखिरी बॉल जसप्रीत बुमराह ने यार्कर मारी। जो सीधा लेक स्टंप के बॉटम में लगी। 142 की स्पीड की बॉल को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच संभाल नहीं सके और बॉल लेग स्टंप ले उड़ी। ऐसे में उन्हें 15 गेंद पर 31 रन के निजी स्कोर पर वापस लौटना पड़ा। आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खुद बुमराह की तारीफ की। एक और यार्कर बुमराह ने स्मिथ को मारी और वे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अपना संतुलन खो बैठे। वे विकेट पर ही गिर गए।

 

यह भी पढ़े:-नवरात्रि में डोंगरगढ़ तक चलेगी राहत की ट्रेन

scroll to top