Close

रायपुर में ढाई साल बाद शुरू हुईं सिटी बसें

Citybus

राजधानी रायपुर में लगभग ढाई साल बाद फिर से सिटी बसों का संचालन शुरू हो गया है। कलेक्टर सर्वेश्‍वर भुरे ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया है। शहर के अंदर और आसपास के इलाकों में जाने के लिए लोगों को अब सुविधा मिलेगी। आज पहले चरण में 15 बसें सड़कों पर दौड़ने लगी है। 2 दिन बाद 15 और बसें शुरू कर दी जाएंगी, जिसके बाद कुल 30 बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।

नवरात्रि के पहले दिन शहर के लोगों को फिर से सिटी बस में सफर करने की सुविधा मिल गई है। खास बात ये है कि, महिलाओं के लिए आज का सफर फ्री में रहेगा। महापौर एजाज ढेबर ने ऐलान किया था कि पहले दिन यानी सोमवार को किसी भी महिला से सिटी बस में कोई किराया नहीं लिया जाएगा। यह सुविधा सिर्फ आज के लिए है।

क्रिकेट स्टेडियम के लिए भी चलेगी बस

रायपुर की सिटी बसों को रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए ऑपरेट किया जाएगा। क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर तक भी सिटी बस चलाने पर योजना नगर निगम बना रहा है । इसे लेकर महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम तक भी बसें चलाई जाएंगी। हालांकि नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से रायपुर शहर से स्टेडियम तक बीआरटीएस बस चलाने का ऐलान पहले ही हो चुका है।

सिटी बसों से ये फायदा

महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि सिटी बस चलने से लोगों को कम दर पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलेगी। आज अगर रायपुर रेलवे स्टेशन में बाहर से कोई शख्स आता है तो उसे भाटागांव बस स्टैंड जाने में 200 से 250 रुपए खर्च करने पड़ते हैं। शहर में ऑटो चालकों की मनमानी भी बढ़ रही थी। सिटी बस शुरू हो जाने से भाटागांव बस स्टैंड तक सिर्फ 40 से 50 रुपए में पहुंचा जा सकता है । इसके अलावा अन्य जगहों पर सिटी बस के जरिए पहुंचने में लोगों को सुविधा मिलेगी।

 

यह भी पढ़े:-धान की सरकारी खरीद शुरू होने के आश्वासन पर माने किसान

scroll to top