Close

सितंबर में इस स्टॉक से 170 करोड़ कमा चुके हैं राकेश झुनझुनवाला, क्या आपके पास है ये शेयर

राकेश झुनझुनवाला ने इस महीने अब तक टाटा मोटर्स में अपनी हिस्सेदारी से 170 करोड़ रुपये कमाए हैं. अगस्त के अंत से टाटा मोटर के शेयर की कीमत 14% से अधिक बढ़ गई है और अब 332 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रही है, जो 31 अगस्त को 287 रुपये प्रति शेयर थी.

टाटा मोटर के शेयर ने बेंचमार्क निफ्टी ऑटो को पीछे छोड़ दिया, जो इसी दौरान 5.5% उछल गया. अवधि. टाटा मोटर्स के हालिया शानदार प्रदर्शन के बाद भी एनालिस्ट्स का मानना है कि कंपनी में राकेश झुनझुनवाला के प्रॉफिट में और बढ़ोतरी हो सकती है.

ऐसे हुआ 170 करोड़ रुपये का मुनाफा

अगस्त के अंत में टाटा मोटर्स में राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग की वैल्यू 1084.55 करोड़ रुपये थी. बिग बुल के पास ऑटो कंपनी के 3,77,50,000 करोड़ इक्विटी शेयर हैं. जैसे ही शेयर की कीमत अधिक हुई, आज कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की शेयरहोल्डिंग की वैल्यू 1,254.62 करोड़ रुपये हो गई. इससे झुनझुनवाला को एक महीने से भी कम समय में 170 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ. ये माना जा रहा है कि राकेश झुनझुनवाला ने जून के अंत से टाटा मोटर्स के अतिरिक्त शेयर न तो बेचे न खरीदे.

अक्सर भारतीय शेयर बाजार के वॉरेन बफेट कहे जाने वाले झुनझुनवाला ने पिछले साल सितंबर में टाटा समूह की कंपनी के 4 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदकर टाटा मोटर्स में हिस्सेदारी खरीदी थी. उन्होंने ने बाद में अप्रैल-जून तिमाही के अंत में इसे मौजूदा 3.77 करोड़ इक्विटी शेयरों तक कम करने से पहले मार्च 2021 में अपनी शेयरहोल्डिंग में जोड़ा.

 

 

यह भी पढ़ें- डायबिटीज में कैसा होना चाहिए डाइट प्लान, जानिए कौन से फल सब्जी और अनाज खाएं

One Comment
scroll to top