Close

ग्रीन-टी में मिलाकर पिएं ये चीजें, कैंसर तक रोकने में हो सकते हैं मददगार

ग्रीन-टी पीने के कई फायदे होते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि ग्रीन-टी की गुडनेस बढ़ाने के लिए आप इसमें और भी चीजें एड कर सकते हैं. वहीं हम यहां आपको कुछ ऐसी ही चीजें बताएंगे जिन्हे आप ग्रीन टी मे मिलाकर पी सकते हैं. ऐसा करने से ग्रीन टी के फायदे बढ़ जाते हैं. तो फिर चलिए जानते हैं.

नींबू (Lemon)- नींबू का रस ग्रीन-टी के कड़वे स्वाद को कम करने का काम करता है. इसके साथ ही नींबू का रस ग्रीन-टी के एंटीऑक्सिडेंट को बढ़ाता है जो आपके शरीर के लिए अधिक फायदेमंद होता है. लेकिन इसका ध्यान दें कि ग्रीन- टी कप में छानने के बाद ही इसमें नींबू निचोड़ें.

अदरक (Ginger)- अगर आप ग्रीन टी का स्वाद बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसमें अदरक भी मिला सकते हैं. ऐसा करने से करने से ग्रीन टी के स्वास्थ्य लाभ बढ़ जाते हैं. क्या आपको पता है कि अगर आप ग्रीन टी में अदरक मिलकार पीते हैं तो इससे आपकी इम्युनिटी बढने के साथ-साथ ये कैंसर को रोकने में भी मदद करता हैं.

स्टीविया के पत्ते (Stevia leaves)- स्टीविया एक सुरक्षित और स्वीटनर है और ये बिना किसी नुकसान के आपकी ग्रीन टी को मीठा कर सकता है. इसलिए आप ग्रीन टी में स्टीविया की पत्तियां डाल सकते हैं और इसका सेवन कर सकते हैं. वहीं अगर आप इसका रोजाना सेवन करते हैं तो आपके शरीर की कैलोरी कम होने के साथ ही ये ब्लड शुगर लेवल को भी कंट्रोल करता है.

पुदीने की पत्तियां और दालचीनी (Mint Leaves and Cinnamon)- ग्रीन-टी में पुदीने की पत्तियां डालने से ये आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने का काम करता है. इसके साथ ही इससे पाचन में सुधार होता है. वहीं अगर आप इस ग्रीन टी को पीते तो आपको काफी देर तक भूख नहीं लगती है जिससे आपको वजन कम करने में मदद मिलती है.

 

 

यह भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान, जानें क्या कहा?

One Comment
scroll to top