Close

कनाडा में खदान में फंसे 39 मजदूर, सुरक्षित निकालने का काम मुश्किलों के बीच जारी

सडबरी: कनाडा के उत्तरी ओंटारियो में एक खदान में तकनीकी कारणों के चलते अंदर जाने का दरवाजा बंद हो गया जिस कारण उसमें 24 घंटे से अधिक समय से फंसे 39 मजदूरों को निकालने का काम लगातार आज भी जारी है.

खनन कंपनी वेल ने बताया कि बचाव दल ओंटारियो में सडबरी के पश्चिम में स्थित टॉटेन खदान में कर्मियों के पास पहुंचा है जो 900 मीटर और 1200 मीटर भीतर मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक इन फंसे सभी में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. वेल ने एक बयान में कहा, ‘‘हमें सभी के आज रात तक बाहर निकलने की पूरी उम्मीद है.’’ खदान में फंसे 39 में से 30 कर्मियों का प्रतिनिधित्व करने वाले यूनियन ‘यूनाइटेड स्टीलवर्कर्स’ ने कहा कि पूरा भरोसा है कि खदान में फंस सभी कर्मियों को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा.

खदान का प्रवेश द्वार बंद हो गया

कंपनी ने कहा कि मजदूरों को खाद्य पदार्थ, पेयजल और दवाएं पहुंचाई गई हैं. वेल ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब रविवार को खदान के भीतर भेजा जा रहा एक ‘स्कूप बकेट’ अलग हो गया और उसके कारण खदान का प्रवेश द्वार बंद हो गया जिसके चलते मजदूर अंदर फंस गए.

मजदूरों को कोई चोट नहीं आई है

ओंटारियो के प्रमुख डग फोर्ड ने कहा कि उनकी संवेदनाएं मजदूरों के साथ हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम समझते हैं कि इस बचाव कार्य में समय लगेगा और यह जानकार राहत मिली कि मजदूरों को कोई चोट नहीं आई है.’’

 

 

 

यह भी पढ़ें- 2013 स्पॉट फिक्सिंग पर श्रीसंत ने दिया बड़ा बयान- मैं 10 लाख रुपये के लिए ऐसा क्यों करूंगा

One Comment
scroll to top