Close

पंजाब की राजनीति में नया मोड़, आज शाम दिल्ली में अमित शाह से मिल सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली: पंजाब की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आयी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह आज शाम दिल्ली में अमित शाह से मिल सकते हैं. शाम साढ़े चार बजे अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंचेंगे. अमित शाह के साथ ही कैप्टन की मुलाकात जेपी नड्डा से भी हो सकती है. पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू से तकरार के बाद कैप्टन ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था. पार्टी पर अपमानित करने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई थी.

सिद्धू पर जमकर बरसे थे कैप्टन, राहुल और प्रियंका को बताया था ‘अनुभवहीन’

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर बरसे थे. उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन बताते हुए कांग्रेस नेतृत्व के करीबियों केसी वेणुगोपाल, अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला पर निशाना साधा.  कैप्टन ने कहा था, ”सिद्धू को सीएम बनने से रोकने के लिए किसी भी कुर्बानी को तैयार हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारूंगा. अगर पंजाब में नवजोत सिद्धू सीएम के चेहरे होते हैं तो कांग्रेस अगर दहाई अंक में भी पहुंची तो बड़ी बात होगी.” कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू को ‘सुपर सीएम’ और ‘खतरनाक व्यक्ति’ बताया.

देश को सिद्धू से बचाने के लिए हर कुर्बानी दूंगा- कैप्टन

कैप्टन ने इस्तीफे के बाद कहा था कि सिद्धू को हराने के लिए हर कुर्बानी देंगे. साथ ही कांग्रेस आलाकमान को दी चेतावनी देते हुए कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में अब सिद्धू चेहरा बने तो पंजाब में कांग्रेस 10 सीटें भी नहीं पार कर पाएगी. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ऐसे ‘खतरनाक व्यक्ति’ से देश को बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) अध्यक्ष (सिद्धू) की हार सुनिश्चित करने के लिए वह मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस में फिर सियासी बवाल, सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

One Comment
scroll to top