Close

कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ से सतीश कौशिक का फर्स्ट लुक जारी, इस दिग्गज नेता के रोल में आएंगे नजर

कंगना रनौत अपनी आने वाली फिल्म ‘इमरजेंसी’ के विभिन्न किरदारों से दर्शकों को रूबरू करा रही हैं। फिल्म में अभिनेत्री भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म के स्टार कलाकारों में जयप्रकाश नारायण के रूप में अनुपम खेर, पूर्व भारतीय पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में श्रेयस तलपड़े, पुपुल जयकर के रूप में महिमा चौधरी और सैम मानेकशॉ के रूप में मिलिंद सोमन भी शामिल हैं। अब, यह पता चला है कि सतीश कौशिक जगजीवन राम की भूमिका निभाएंगे।

सतीश कौशिक के रूप में जगजीवन राम

सतीश कौशिक ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर आपातकाल से अपना पहला लुक साझा किया। अभिनेता दिवंगत रक्षा मंत्री जगजीवन राम उर्फ बाबूजी की भूमिका निभाते नजर आएंगे। आईजी पर अपने लुक को साझा करते हुए, अनुभवी अभिनेता ने लिखा, “जगजीवन राम की भूमिका निभाने के लिए सम्मानित, जिन्हें बाबूजी के रूप में भी जाना जाता है, जो सबसे दयालु और कंगना रनौत के निर्देशन में बनी इमरजेंसी (एसआईसी) में सामाजिक न्याय के योद्धा हैं।”

‘इमरजेंसी’ में इस राजनेता का किरदार निभा रहे हैं सतीश कौशिक

कंगना रनोट ने इमरजेंसी से सतीश कौशिक का फर्स्ट लुक शेयर करते हुए बताया कि ये आखिरी किरदार है, जिसका लुक उन्होंने जारी किया है। इस फिल्म में सतीश कौशिक राजनेता जगजीवन राम का किरदार निभा रहे हैं। पोस्टर में खादी टोपी, जैकेट पहने और चेहरे पर काला ऐनक लगाए सतीश कौशिक बिलकुल स्वतंत्रता सेनानी और पॉलिटिशियन जगजीवन राम की तरह दिख रहे हैं। इस पोस्टर को शेयर करते हुए कंगना रनोट ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘लास्ट है लेकिन बेहतरीन है। आप सबके सामने टैलेंट के खजाने सतीश कौशिक का लुक पेश कर रही हूं, जो इमरजेंसी में जगजीवन राम का किरदार निभा रहे हैं’।

लोकप्रिय राजनेताओं में से एक रहे हैं जगजीवन राम

कंगना रनोट ने कैप्शन में आगे लिखा, ‘जगजीवन राम को ‘बाबूजी’ भी कहते थे, वह इंडियन पॉलिटिशियन के इतिहास में सबसे प्रसिद्ध राजनेताओं में से एक थे। आपको बता दें कि जगजीवन राम वह राजनेता थे, जिन्होंने जय प्रकाश नारायण के साथ इंदिरा गांधी के खिलाफ देशभर में आंदोलन किया था। 25 जून 1975 को इंदिरा गांधी द्वारा पूरे देशभर में 21 महीनों की लगाई गई ‘इमरजेंसी’ की घटना को ये फिल्म पर्दे पर दर्शाएगी।

कंगना रनोट खुद कर रही हैं ‘इमरजेंसी’ का निर्देशन

कंगना रनोट की इस फिल्म से अब तक अनुपम खेर, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े और महिला चौधरी का फर्स्ट लुक सामने आ चुका है। इसके अलावा खुद देश की पहली महिला प्रधानमंत्री का किरदार निभा रहीं कंगना रनोट के लुक के साथ-साथ फिल्म का टीजर भी दर्शकों के सामने आ चुका है, जिसे ऑडियंस का पॉजिटिव रिस्पांस मिला। मणिकर्णिका के बाद ‘इमरजेंसी’ दूसरी फिल्म है जिसका निर्देशन खुद कंगना रनोट कर रही हैं।

कंगना ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कौशिक के जगजीवन राम के लुक को भी पोस्ट किया। उनकी पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “आखिरी लेकिन कम से कम प्रतिभा के पावरहाउस सतीश कौशिक को आपातकाल में जगजीवन राम के रूप में पेश करते हुए, जिन्हें बाबूजी के नाम से जाना जाता है, वे भारतीय राजनीतिक इतिहास में सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक थे। (एसआईसी)।”

कंगना रनौत द्वारा निर्देशित, एमर्जेसी भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है। कंगना रनौत फिल्म में मुख्य किरदार निभाते नजर आएंगे, जिसे भारत के राजनीतिक इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण की कहानी बताया जा रहा है। फिल्म को कंगना और रेणु पिट्टी ने प्रोड्यूस किया है. पूरी इमरजेंसी टीम फिलहाल फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है।

 

 

यह भी पढ़े:-हरभजन की टीम मणिपाल टाइगर्स ने लीजेंड्स क्रिकेट लीग में पहली जीत दर्ज की

scroll to top