Close

रायपुर के मैदान में बांग्लादेश को श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने 70 रनों से हराया

बांग्लादेश

रायपुर में रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज का पहला मैच श्रीलंका ने अपने नाम कर लिया। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान 51 रन, 30 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का लगाकर दिलों को जीता। वो प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। श्रीलंका के सामने थी बांग्लादेश लीजेंड्स। बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका लीजेंड्स ने बांग्लादेश को 70 रनों से हराया। ये श्रीलंका का अंतिम लीग मैच रहा। इसके बाद अब टीम रायपुर के ही मैदान में वेस्टइंडजी से गुरुवार को भिड़ेगी।

श्रीलंका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। श्रीलंका के सामने होगी ब्रायन लारा की कप्तानी वाली कैरेबियाई टीम। इससे पहले बुधवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल में इंडिया लीजेंड्स का सामना आस्ट्रेलिया से होगा। भारत और श्रीलंका ने पिछले सीजन का फाइनल खेला था, जिसे सचिन की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स ने जीता था।

214 रनों के लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई बांग्लादेशी टीम

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जवाब में श्रीलंकाई टीम ने अपने शीर्ष क्रम और मध्य क्रम की बेहतरीन पारियों की मदद से 20 ओवरों में पांच विकेट पर 213 रन बनाए।

महेला उदावते ने 27 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से रन बनाए जबकि सनत जयसूर्या के बल्ले से 25 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन निकले। इसी तरह चमारा सिल्वा 24 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद रहे। उपुल थरंगा ने 15 रन जोड़े जबकि इसुरू उदाना ने 4 गेदों पर दो छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 17 रन बनाए। बांग्लादेश लीजेंड्स की ओर से आठ गेंदबाजों ने अपने हाथ आजमाए, जिनमें से पांच को एक-एक सफलता मिली।

 

यह भी पढ़े:- रायपुर में सचिन सहित क्रिकेट के सितारों का छत्तीसगढ़िया अंदाज में स्वागत

One Comment
scroll to top