Close

झुकने को तैयार नहीं सिद्धू, इस्तीफे के बाद बोले- पंजाब की बेहतरी के लिए आखिरी दम तक लड़ूंगा, शेर भी सुनाया

नई दिल्ली: पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफ़े के बाद चन्नी कैबिनेट की पहली बैठक होने जा रही है. कैबिनेट की बैठक पर इसलिए नज़र है क्योंकि देखा जाएगा कि कितने मंत्री कैबिनेट मीटिंग में शामिल होते हैं. बैठक के बाद सीएम चन्नी दोपहर साढ़े 12 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाले हैं. इस बीच सिद्धू ने ट्विटर पर बयान जारी कर रहा है कि वो हक़-सच की लड़ाई लड़ रहे हैं और आखिरी दम तक उनकी ये लड़ाई जारी रहेगी.

सिद्धू ने अपने वीडियो संदेश में कहा, ”मेरा 17 साल का राजनीतिक सफर एक मकसद के लिए रहा. पंजाब के लोगों की ज़िन्दगी को बेहतर करना और मुद्दों की राजनीति पर स्टैंड लेकर खड़ा रहना यही मेरा धर्म है. मेरी आज तक किसी से कोई निजी लड़ाई नहीं रही. मैं न हाईकमांड को गुमराह कर सकता, न गुमराह होने दे सकता. इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ने के लिए, पंजाब के लोगों की ज़िन्दगी को बेहतर करने के लिए किसी भी चीज की कुर्बानी मैं दूंगा. इसके लिए मुझे कुछ सोचने की ज़रूरत नहीं है.”

सिद्धू ने कहा, ”6 साल पहले जिन्होंने बादलों को क्लीन चिट दी. उन्हें इंसाफ का जिम्मा सौंपा गया है.  मैंने हाईकमान को न गुमराह किया और न होने दूंगा. इन लोगों को लाकर सिस्टम नहीं बदला जा सकता. जिन लोगों ने ड्रग तस्करों को सुरक्षा कवच दिया. उन्हें पहरेदार नहीं बनाया जा सकता.”  उन्होंने कहा कि मैं अडूंगा और लडूंगा, कोई पद जाता है तो जाए. अपने शायराना अंदाज में सिद्धू ने कहा, ”उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है, जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी है.”

कांग्रेस नेतृत्व म्युज़िकल चेयर खेल रहा है- नकवी

उधर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने पंजाब में कांग्रेस के संकट को लेकर पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधा है. नकवी ने कहा है कि कांग्रेस नेतृत्व म्युज़िकल चेयर खेल रहा है. नकवी ने कहा, ”यह ग्रैंडरोल पार्टी झटकों का झाड़ और झमेलों का पहाड़ बन गयी है. यह पार्टी  झटकों के झाड़ और झमेलों के पहाड़ के बीच झूल रही है. दिक्कत यह है कि यह लोग नो बॉल और हिट विकेट का रिकॉर्ड बनाने में लगे हुए हैं. हम तो यही कहेंगे कि सब कुछ जल्दी ठीक हो जाए.”

गुरू के खेल में उलझी कांग्रेस, चंडीगढ़ से दिल्ली तक मचा हड़कंप

पंजाब में कांग्रेस ‘गुरु’ के खेल में उलझ गई है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में हड़कंप मचा है. चंडीगढ़ से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. कल रात सिद्धू के घर बड़ी बैठक हुई है जिसमें चन्नी सरकार के कई मंत्री और विधायक शामिल हुए. सिद्धू के समर्थन में कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना समेत अब तक सरकार और संगठन से चार लोग इस्तीफा दे चुके हैं.

 

 

 

यह भी पढ़ें- नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी के लिए बलबीर गिरि का नाम तय, षोडशी पर औपचारिक एलान

One Comment
scroll to top