Close

ऑनलाइन100 रुपये में मिल रहा है सोना, लोगों में बढ़ रहा क्रेज, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप

सोने के दाम पिछले लंबे समय से आसमान छू रहे हैं. पर अगर कोई ऐसे वक्त पर अगर यह कहे कि यह आकर्षक और महंगी धातु सिर्फ एक डॉलर में मिल रहा है, तो हर व्यक्ति इसे खरीदना चाहेगा. दरअसल, लॉकडाउन और कोरोना के कारण सोने कि बिक्री पर असर पड़ा है. पर इस लॉकडाउन में ऑनलाइन शॉपिंग भी खूब हूई है. ऑनलाइन शॉपिंग को तेजी से बढ़ता देख टाटा ग्रुप के तनिष्‍क, कज्‍याण ज्‍वैलर्स लिमिटेड, पीसी ज्‍वैलर्स और सेनको गोल्‍ड एंड डायमंड्स जैसे बड़े ब्रांड्स ने सोने का ऑनलाइन बेचा है.

इन सभी बड़े ब्रांड्स ने सोने की ऑनलाइन बिक्री करते हुए इसकी शुरूआत 100 रुपये यानी महज 1.35 डॉलर की कीमत पर सोना बेचा है. सोना खरीदने के लिए लोगों को इन ब्रांड्स द्वारा यह सहूलियत दी गई कि वो इन ब्रांड के वेबसाइट पर जाकर टाइ-अप कर सोना ले सकते हैं. इतना ही नहीं ग्राहक एक ग्राम सोने के दाम लगाकर सोने की डिलीवरी अपने घर तक हासिल कर सकता है.

लोगों को पसंद आ रहा है ऑनलाइन सोना खरीदना

भारत में डिजिटल गोल्ड का चलन कोई नया नहीं है. मोबाइल वॉलेट और ऑगमॉन्‍ट गोल्‍ड फॉर ऑल और वर्ल्‍ड गोल्‍ड काउंसिल की मदद से ऑपरेट हो रहा, सेफ गोल्‍ड इसी तरह से सोने की खरीद को बढ़ावा देता है. हालांकि अभी तक देश भर के ज्‍वैलर्स प्रॉडक्‍ट्स को ऑनलाइन बेचने से कतरा रहे थे.  वह सिर्फ स्टोर से ही सोना बेचने में यकीन रखते थे और लोग स्टोर्स से जाकर सोने की खरीदारी करते थे.

पर कोरोना ने ज्वैलर्स की सोच बदली और वह ऑनलाइन ज्वैलरी बेचने में भरोसा दिखाया. हम यह कह सकते हैं कि एक ये सोच से आगे जाकर उठाया गया कदम है.’ ऑगमॉन्‍ट गोल्‍ड के पास 4,000 से ज्‍यादा ज्‍वैलर्स बतौर पार्टनर मौजूद हैं.

फेस्टिव सीजन में नए ऑफर्स

फेस्टिव सीजन को देखते हुए भारत में कई ज्वैलर्स नए ऑफर्स लॉन्च कर रहे हैं. फेस्टिव सीजन के दौरान पूरे देश में सोने की मांग काफी बढ़ जाती है. जिस तरह से सोने की ऑनलाइन खरीदारी में तेजी आई है उसे देखते हुए कयास लगाएं जा रहे हैं कि फेस्टिव सीजन में लोग बड़ी तादाद में ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- जेफ बेजोस को पीछे छोड़ एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे धनवान व्यक्ति, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक

One Comment
scroll to top