Close

कैप्टन की पत्नी सांसद परनीत कौर बन सकती हैं पंजाब कांग्रेस की अध्यक्ष, सिद्धू को नहीं मनाएगा आलाकमान- सूत्र

नई दिल्ली: पंजाब में मची सियासी हलचल के बीच बड़ी खबर सामने आई है. नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के लिए परनीत कौर का नाम सामने आ रहा है. परनीत कौर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. परनीत पंजाब के पटियाला से लोकसभा सांसद भी हैं. सूत्रों ने बताया है कि सिद्धू के इस्तीफे के बाद आलाकमान उन्हें मनाने के मूड में नहीं है.

सिद्धू के इस्तीफे की हरकत से काफी नाराज़ है कांग्रेस- सूत्र

कांग्रेस के उच्च सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी नेतृत्व नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की हरकत से काफी नाराज़ है और अगर सिद्धू ने इस्तीफा वापस नहीं लिया तो उनकी जगह किसी और को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक़ सिद्धू की जगह पार्टी किसको प्रदेश अध्यक्ष बनाएगी ये अभी तय नहीं हुआ है.

पार्टी नेतृत्व के सामने अभी 3-4 नामों के विकल्प

सूत्रों के मुताबिक़ पार्टी नेतृत्व के सामने अभी 3-4 नामों के विकल्प हैं. राहुल और प्रियंका दोनों सिद्धू के व्यवहार से नाराज हैं. प्रियंका गांधी के सलाहकार विभाकर शास्त्री ने तो सिद्धू को पार्टी से निकालने तक की मांग कर दी है.फिलहाल सिद्धू और हाईकमान के बीच कोई बात नहीं हुई है.

कैप्टन को राज्यसभा के रास्ते केंद्र में मंत्री बना सकती है बीजेपी- सूत्र

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के अहम चेहरे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कर अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है. अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर की करीब 45 मिनट तक मुलाकात हुई. अमित शाह के बाद कैप्टन अमरिंदर अब जेपी नड्डा से मिल सकते हैं. ऐसी अटकलें हैं कि कैप्टन को बीजेपी राज्यसभा के रास्ते केंद्र में मंत्री बना सकती है. सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह को कृषि मंत्री बनने का ऑफर मिल सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- बहराइच में ओवैसी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे मीटिंग, यूपी चुनाव के मुद्दे पर कर सकते हैं बात

One Comment
scroll to top