Close

आईपीएल 2021: आरसीबी के लिए बेहद खास रोल निभा रहे हैं केएस भरत, खुद किया खुलासा

आईपीएल 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अच्छा प्रदर्शन करने की सबसे बड़ी वजह उसका बेहतर बैटिंग बैलेंस है. यूएई में खेले जा रहे दूसरे हाफ में आरसीबी ने नंबर तीन पर केएस भरत को आजमाया है जो कि काफी कामयाब साबित हो रहे हैं. भरत का कहना है कि नंबर तीन पर उनका काम फिनिशर्स के लिए अच्छा बेस तैयार करना है.

आरसीबी ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हराया. भारत ने मुंबई इंडियंस और रॉयल्स के खिलाफ 32 और 44 रन बनाये. भरत की इन पारियों ने आरसीबी की जीत में अहम योगदान दिया है.

भरत ने कहा, ”तीसरा नंबर बल्लेबाजी के लिये बेहद अच्छी जगह है. यह कई सवाल पूछता है अगर आप उनके लिये तैयार नहीं हैं. आरसीबी में हमारा फोकस स्ट्राइक बदलते रहने पर और पहली गेंद से ही रन बनाने पर रहता है.”

प्लेऑफ के करीब आरसीबी

भरत का मानना है कि बना बड़े शॉट लगाए हुए बड़ी पार्टनरशिप की जा रही है. विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, ”विकेटों के बीच दौड़ कर और स्ट्राइक बदलते रहना वगैरह से ही बड़ी पार्टनरशिप बनती हैं.”

भरत ने आगे कहा, ”तीसरे नंबर के बल्लेबाज का काम आठ या नौ रन प्रति ओवर की औसत से रन बनाना है. इससे अच्छा बेस बन जाता है और 12वें ओवर के बाद मैक्सवेल या एबी जैसे बल्लेबाजों को आसानी होती है. विकेट सुरक्षित रहने पर वे आखिर में आकर तेजी से खेल सकते हैं.”

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने के बेहद करीब है. आरसीबी 14 प्वाइंट्स के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है और उसे प्लेऑफ के लिए सिर्फ एक और जीत की जरूरत है.

 

 

यह भी पढ़ें- करवा चौथ व्रत की तिथि का कंफ्यूजन यहां करें दूर, जानें कब निकलेगा चांद व सही डेट

One Comment
scroll to top