Close

आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन की शुरुआत पर बिल गेट्स ने दी पीएम मोदी को बधाई

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (Ayushman Bharat Digital Mission) की शुरुआत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. गेट्स ने साथ ही कहा कि, इस मिशन के जरिए भारत को उसके लोगों के स्वास्थ्य की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी. पीएम मोदी ने भी बिल गेट्स का धन्यवाद अदा किया है. पीएम मोदी ने गेट्स से कहा कि आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन पर आपका बधाई संदेश पाकर बेहद अच्छा लगा.

क्या कहा था गेट्स ने?

बिल गेट्स ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी. ट्विटर पर गेट्स ने लिखा था, “आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन की शुरुआत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई. इस मिशन के जरिये भारत को हेल्थकेयर सेक्टर के लिए तय किए गए अपने लक्ष्यों और इसके उच्च मानकों को पाने में मदद मिलेगी.”

पीएम ने गेट्स को शुक्रिया कहा 

बिल गेट्स के इस बधाई संदेश के रिप्लाई में पीएम मोदी ने उनका शुक्रिया अदा किया है. पीएम ने ट्विटर पर लिखा, “बिल आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन पर आपकी बधाई के लिए आपका शुक्रिया. हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए तकनीक के इस्तेमाल का अभी बहुत ज्यादा स्कोप है. भारत इस दिशा में तेजी से काम कर रहा है.”

पीएम नरेंद्र मोदी ने 27 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन का शुभारंभ किया था. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, “आयुष्मान भारत- डिजिटल मिशन, अब पूरे देश के अस्पतालों के डिजिटल हेल्थ सोल्यूशंस को एक दूसरे से कनेक्ट करेगा. इसके तहत देशवासियों को अब एक डिजिटल हेल्थ आईडी मिलेगी. हर नागरिक का हेल्थ रिकॉर्ड डिजिटली सुरक्षित रहेगा.

 

 

 

यह भी पढ़ें- शादी के लिए बजट की हो रही आर्थिक परेशानी? जानें मैरिज लोन के बारे में

One Comment
scroll to top