Close

मैट्स में खादी फैशन शो का रंगारंग आयोजन

मैट्स यूनिवर्सिटी के फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलाजी विभाग द्वारा खादी फैशन शो का रंगारंग आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन की धर्मपत्नी श्रीमती रिजु जैन की उपस्थित में , मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया, महानिदेशक श्री प्रियेश पगारिया, कुलपति प्रो. के.पी. यादव, प्रति उपकुलपति डॉ दीपिका ढांढ, कुलसचिव श्री गोकुलानंदा पंडा व फैशन डिजाइनिंग के विभागाध्यक्ष श्रीमती परविंदर कौर  द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया।
मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया जी ने बताया कि खादी फ़ैशन शो गांधी जी के विचारो अनुशासन, सत्य, अहिंसा और सरलता, सहजता, कर्तव्यनिष्ठा के प्रति प्रेरणात्मक संदेश देने के लिए किया गया। इस शो में मुख्य अतिथि रहे श्री मति रितु जैन जी ने  आयोजन को सराहनीय बताया।

हस्तशिल्प को बढ़ावा देने फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलाजी विभाग की प्रस्तुति

यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने भारतीय संस्कृति को खादी के माध्यम से प्रस्तुत कर पारंपरिक परिधान के प्रति लोगों को प्रोत्साहित किया। फ़ैशन डिजाइनिंग विभाग के छात्रों ने खादी के स्वनिर्मित अलग-अलग प्रकार के वस्त्रों को प्रदर्शित किया। इस आयोजन का उद्देश्य हस्तशिल्प को प्रोत्साहित करना था जिससे भारत की पारंपरिक विशेषताओं और भारतीय संस्कृति को बढ़ावा मिल सके। खादी से निर्मित अलग अलग कलात्मक एवं रचनात्मक वस्त्रों का लुभावना प्रदर्शन इस शो के माध्यम से किया, खादी के इन वस्त्रों की ख़ास बात ये है की ये पर्यावरण के अनुकूल है फैशन डिजाइनिंग के विद्यार्थियों ने खादी के स्वनिर्मित आकर्षक परिधान पहनकर मंच पर कैटवाक किया तो दर्थकों ने खादी के बदलते अंदाज पर मंच को तालियों की गड़गड़ाहट से गुंजायमान कर दिया। इस शो के माध्यम से विद्यार्थियों का कौशल भी  देखने  को मिला। इस दौरान अतिथियों ने इस आयोजन के  माध्यम से खादी के प्रचार-प्रसार को सराहनीय प्रयास बताया।
इस अवसर पर मैट्स यूनिवर्सटी के विभिन्न विभागों के  विभागाध्यक्ष, विद्यार्थीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। अतिथियों ने मैट्स यूनिवर्सिटी  के प्रयासों की सराहना की तथा विद्यार्थियों को फैशन डिजाइनिंग में  कैरियर की संभावनाओं से भी अवगत कराया। अंत में समस्त यूनिवर्सिटी की तरफ से शो में उपस्थित समस्त अतिथियों को यूनिवर्सिटी के कुलसचिव श्री गोकूलनन्दा पांडा जी ने धन्यवाद व्यापित किया और कार्यक्रम का सफलता पूर्वक समापन किया
One Comment
scroll to top