Close

उत्तरकाशी एवलांच में बड़ा हादसा, 2 की मौत, 8 लोगों का हुआ रेस्क्यू

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हिमस्खलन की घटना सामने आई है। शुरुआती रिपोर्टों में इस प्राकृतिक विपदा में फंसे आठ ट्रेनी पर्वतारोहियों को निकाल लिया गया है जबकि अभी 21 ट्रैकर्स फंसे हुए हैं। इन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में कहा है कि इस हादसे में मौत होने की जानकारी मिलने पर उन्हें गहरा दुख पहुंचा है।उन्होंने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात हुई है।

 रेस्क्यू में उतरी सेना

रक्षा मंत्री ने कहा है कि उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य चलाने के लिए वायु सेना को निर्देश दिया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि वह सभी लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं। सीएम धामी ने कहा है कि रक्षा मंत्री से उनकी बात हुई है। राहत एवं बचाव अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद लेने हेतु अनुरोध किया है, जिसको लेकर उन्होंने हमें केंद्र सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता देने के लिए आश्वस्त किया है। सभी को सुरक्षित निकालने हेतु रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

चॉपर भी आए भूस्खलन की चपेट में

ट्रैकर्स को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए एसडीआरएफ की टीमें देहरादून से रवाना हो गई हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने आईएएफ अधिकारियों के हवाले से कहा है कि पर्वतारोही टीम को बचाने में तैनात आईएएफ के दो चीता हेलिकॉप्टर भी भूस्खलन की चपेट में आए हैं। अन्य जरूरतों के लिए अन्य हेलिकॉप्टर को स्टैंडबॉय मोड पर रखा गया है।
One Comment
scroll to top