Close

आईपीएल 2021: बैंगलोर और पंजाब के मैच में विवादों में आया डीआरएस का ये फैसला, Twitter पर थर्ड अंपायर को हटाने की उठी मांग

आईपीएल 2021 में कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से मात दी. इस मैच में थर्ड अंपायर की एक डीआरएस (DRS) कॉल पर विवाद खड़ा हो गया है. बैंगलोर की पारी के दौरान रवि बिश्नोई की गेंद पर ओपनर देवदत पडिकल को अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था. जिसके बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने  DRS लेने का फैसला किया था. अल्ट्रा एज (UltraEdge) में साफ साफ स्पाइक (spike) नजर आने के बावजूद थर्ड अंपायर ने पडिकल को नॉट आउट करार दिया था. कई पूर्व क्रिकेटरों ने थर्ड अंपायर के इस फैसले पर नाराजगी जताई है. यहां तक कि इस फैसले के बाद थर्ड अंपायर को बाहर करने की भी बात कही जा रही है.

बैंगलोर की पारी के आठवें ओवर के दौरान देवदत्त पडिकल ने पंजाब के रवि बिश्नोई के खिलाफ रिवर्स स्वीप मारने का प्रयास किया. हालांकि वो इसमें विफल रहे और गेंद विकेटकीपर और कप्तान केएल राहुल के ग्लवस में समा गई. इसके बाद बिश्नोई और राहुल दोनों ही ने कैच आउट की जोरदार अपील की जिसे ऑन फील्ड अंपायर ने खारिज कर दिया. इसके बाद राहुल ने अंपायर के फैसले को चैलेंज करते हुए DRS लेने का फैसला किया.

DRS के दौरान अल्ट्रा एज में पडिकल के ग्लवस से साफ साफ स्पाइक बनता नजर आ रहा था. हालांकि थर्ड अंपायर के श्रीनिवासन ने इसके बाद भी बैट्समैन को नॉट आउट करार दिया. राहुल को भी टीवी अंपायर का फैसला समझ नहीं आया और उन्होंने इसको लेकर ऑन फील्ड अंपायर अनंतपद्मनाभन से चर्चा भी की.

क्या कहा पूर्व क्रिकेटरों ने?

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिश ने इस फैसले पर हैरानी जताते हुए ट्वीट किया, “ये कैसा मजाक है. थर्ड अंपायर को तुरंत हटा देना चाहिए.”

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, “आखिर ये आउट कैसे नहीं था.”

पंजाब किंग्स ने भी इस फैसले के बाद हैरानी जताते हुए ट्वीट किया, “क्या? अल्ट्रा एज में साफ साफ स्पाइक नजर आ रहा है, इसके बावजूद थर्ड अंपायर को ये नॉट आउट नजर आ रहा है.”

भारत के पूर्व ओपनर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा, “ये बेहद ही खराब अम्पायरिंग है. आज के समय में इतनी सारी तकनीकें मौजूद होने के बाद इस तरह की गलतियों को माफ नहीं किया जा सकता है.”

 

 

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी में अबतक 8 की मौत, हिरासत में दर्जनों नेता, जानें- 10 प्वाइंट में पूरा मामला

One Comment
scroll to top