Close

दिल्ली के लिए उड़े सीएम भूपेश बघेल, सड़क के जरिए जाएंगे लखीमपुर

रायपुर। लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत को लेकर उत्तर प्रदेश जाने की तैयारी कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विमान को लखनऊ में उतरने की अनुमति नहीं दी गई. इस पर योजना बदलते हुए सीएम बघेल अब हवाई जहाज से पहले दिल्ली जाएंगे, वहां से सड़क के जरिए लखीमपुर जाने की योजना है.

इसके पहले लखीमपुर खीरी की घटना के बाद उत्तर प्रदेश जाने से रोके जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोष जताते हुए वीडियो संदेश जारी किया है. उन्होंने लखीमपुर में किसानों की हत्या को भाजपा की मानसिकता को उजागर करने वाला बताया है. साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश जाने से विपक्ष के नेताओं को रोके जाने पर सवाल किया कि क्या उन्हें वीजा लेना पड़ेगा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि लखीमपुर की घटना ने पूरे देश को हिला दिया है. किसान आंदोलनरत हैं, और जिस बर्बरतापूर्वक उनकी हत्या की गई, यह भाजपा की मानसिकता को उजागर करती है. और इस घटना से द्रवित होकर प्रियंका गांधी सारे कार्यक्रम को स्थगित कर लखीमपुर जा रही थी, लेकिन उन्हें सीतापुर में रोका और जिस प्रकार से उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया, वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, और मैं इस घटना की निंदा करता हूं.

देश में लोकतंत्र में जो मौलिक अधिकार है, उसका भी हनन किया जा रहा है. बिना गिरफ्तारी वारंट के रोका गया, और बदतमीजी की गई. पुलिसिया गुंडागर्दी की गई, उसकी भी निंदा करता हूं.

उन्होंने कहा कि धारा 144 लखीमपुर में लगा है, लेकिन लखनऊ भी नहीं जाने दिया जा रहा है. पंजाब के गृह मंत्री उनको लखनऊ नहीं उतरने नहीं दिया गया. मुझे लखनऊ जाने से रोका जा रहा है. क्या अब नागरिक अधिकार उत्तर प्रदेश में समाप्त हो गए हैं. क्या उत्तर प्रदेश जाने के लिए वीजा लगेगा. क्यों विपक्ष से भाजपा सरकार डरी हुई है. यही इस घटना में उनका कोई हाथ नहीं है, तो विपक्ष को लखीमपुर जाने से नहीं रोकना चाहिए.

 

 

यह भी पढ़ें- जल्द खत्म होगा एलआईसी के आईपीओ का इंतजार, अगले महीने SEBI में एप्लाई करेगी कंपनी

One Comment
scroll to top