Close

फेसबुक और वॉट्सऐप की सर्विस डाउन होने से जकरबर्ग को हुआ करोड़ों का नुकसान

फेसबुक (Facebook down) इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के डाउन (whatsapp service down) होने का बाद कल फेसबुक के शेयर्स में बड़ी गिरावट देखने को मिली. फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग (mark zuckerberg) अमीरों की लिस्ट में भी नीचे फिसल गए. इसके अलावा फेसबुक के शेयर में करीब 4.89 फीसदी की गिरावट आई थी, जिसके बाद कंपनी का शेयर 326.23 यूएसडी के भाव पर था. अचानक फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप बंद होने के बाद दुनियाभर में हाहाकार मच गया है. सेवाएं बंद होने के बाद यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. इसके लिए जकरबर्ग ने यूजर्स से माफी मांगी है.

कंपनी के शेयर में 4.89 फीसदी की आई गिरावट

कल के कारोबार के बाद कंपनी का शेयर 16.78 (यूएसडी) की गिरावट के साथ 326.23 (यूएसडी) पर बंद हुआ. इसके अलावा शेयर की 52 हफ्ते की हाई 384.33 (यूएसडी) की रही है. वहीं, कल के कारोबार की शुरुआत में कंपनी का शेयर 335.53 (यूएसडी) के लेवल पर ओपन हुआ था. इसके अलावा सितंबर मिड तक कंपनी का शेयर 15 फीसदी गिर चुका था.

नेटबर्थ 5.9 बिलियन डॉलर गिरी

फेसबुक के शेयर में भारी गिरावट के साथ-साथ कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ में भी कुछ ही घंटों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक, फेसबुक के शेयरों में गिरावट से जकरबर्ग की नेटवर्थ 5.9 बिलियन डॉलर गिरकर 122 अरब डॉलर रह गई. वहीं, कुछ दिन पहले जकबर्ग 140 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर थे.

ट्विटर पर दर्ज किए रिकॉर्ड यूजर्स

सोमवार को करीब साढ़े 9 बजे फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सेवाएं बंद हो गई थी, जिसके बाद यूजर्स ने बड़ी संख्या में ट्वीट करना शुरु कर दिया था. इस बीच ट्विटर पर सबसे ज्यादा रिकॉर्ड नंबर ऑफ यूजर्स दर्ज किए गए. इस आउटेज के बीच ट्विटर ने चुटकी लेते हुए एक ट्वीट किया, जिस पर वॉट्सऐप समेत दुनियाभर की कई दिग्गज कंपनियों ने रिप्लाई किया है.

 

 

यह भी पढ़ें- इस फेस्टिव सीजन लेना चाहते हैं सपनों का घर, ये बैंक दे रहे हैं सस्ते होम लोन की सौगात

0 Comments
scroll to top