Close

श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, चार धाम के लिए यात्रियों की संख्या से रोक हटी

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को लेकर अच्छी खबर है. यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की निर्धारित संख्या से रोक हटा दी गई है. नैनीताल हाईकोर्ट ने श्रद्धालुओं को बड़ी राहत दी है. इससे पहले हाईकोर्ट ने ही यात्रा पर जाना वाले श्रद्धालुओं की संख्या तय की थी. रोक हटने के बाद श्रद्धालु आराम से चार धाम की यात्रा पर जा सकेंगे.

पुरोहितों में खुशी

चार धाम यात्रा में यात्रियों की निर्धारित संख्या की रोक हटने के बाद तीर्थ पुरोहितों में खुशी की लहर है.  स्थानीय लोगों और तीर्थ पुरोहितों ने इसके लिए हाईकोर्ट का आभार जताया है. लोगों ने कहा कि अब यात्रा सुचारू रूप से चल सकेगी. क्योंकि यात्रियों की सीमित बाध्यता होने से श्रद्धालुओं  को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से चार धाम यात्रा पर रोक लगी हुई थी. रोक की वजह से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में लोगों का रोजगार ठप पड़ा गया और कोरोना के मामले कम होने पर चार धाम यात्रा खोलने की मांग की जा रही थी.

कितने लोगों को थी दर्शन की इजाजत?

हाईकोर्ट ने बीते महीने हुई सुनवाई में चार धाम यात्रा की इजाजत दी थी. हालांकि, इस दौरान सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को यात्रा की इजाजत थी. मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने बद्रीनाथ धाम में 1200 भक्त या यात्रियों, केदारनाथ धाम में 800, गंगोत्री में 600 और यमनोत्री धाम में कुल 400 यात्रियों के जाने की अनुमति दी थी. इसके अलावा न्यायालय ने हर भक्त या यात्री को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट और दो वैक्सीन का सर्टिफिकेट ले जाने को भी कहा गया था.

 

 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गिरफ्तार, सीतापुर में कांग्रेस समर्थकों का विरोध जारी

0 Comments
scroll to top