Close

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की लाभार्थियों से बात, कहा- बैंकों से लोन लेना और भी होगा आसान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश में स्वामित्व योजना के अंतर्गत 1.71 लाख लाभार्थियों को अधिकार अभिलेख का वितरण किया है. इसके बाद पीएम मोदी ने स्वामित्व योजना के लाभार्थियों के साथ संवाद किया.

पीएम मोदी ने बताया कि, स्वामित्व योजना से लोगों को बैंकों से लोन लेना और भी ज्यादा आसान हो जाएगा. ये लोग डिजीलॉकर के माध्यम से अपने फोन पर अपना प्रॉपर्टी कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि, स्वामित्व योजना सिर्फ कानूनी दस्तावेज़ देने की योजनाभर नहीं है बल्कि ये आधुनिक टेक्नॉलॉजी से देश के गांवों में विकास और विश्वास का नया मंत्र भी है.

अब सरकार गरीब के पास खुद चलकर जाती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि, इस कोरोना काल में भारत के गांवों ने मिलकर एक लक्ष्य पर काम किया और बहुत सतर्कता के साथ कोरोना महामारी से निपटा. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि देश उस जमाने को पीछे छोड़ आया है जहां गरीब एक-एक पैसे, एक-एक चीज के लिए सरकार के पास चक्कर लगाता था. अब गरीब के पास सरकार खुद चलकर आ रही है और गरीब को सशक्त कर रही है.

बैंकों से बिना गारंटी लोन का अवसर

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि, मुद्रा योजना में लोगों को अपना काम शुरू करने के लिए बैंकों से बिना गारंटी लोन का अवसर दिया है. इस योजना के तहत पिछले 6 वर्षों में करीब 29 करोड़ लोन दिए गए हैं साथ ही करीब 15 लाख करोड़ रुपये की लोन राशि दी गई है.

 

 

यह भी पढ़ें- क्या ‘ खेला ‘ कर पायेगा लखीमपुर- खीरी कांड ?

One Comment
scroll to top