Close

राशिफल: इन चार राशियों को हो सकता है नुकसान, मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 7 अक्टूबर 2021, गुरुवार को आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज से नवरात्रि का पर्व आरंभ हो रहा है. चंद्रमा कन्या राशि में विराजमान है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन रोजाना की व्यवस्था को छोड़कर मानसिक शांति की ओर बढ़ना होगा, ऐसे  में देवी मां की अराधना करना सबसे उत्तम उपाय होगा. बीते समय में गुजरा अच्छा वक्त याद कर खुद को प्रेरित करें. कार्यस्थल पर अपनी क्षमताओं को बढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि कार्यभार बढ़ने के आसार दिखाई दे रहें हैं. कपड़ों के कारोबारियों को लाभ होगा, हां लंबे समय से दुकान को अपडेट नहीं किया तो इसके लिए अब समय अच्छा है. कब्ज संबंधी दिक्कत रहने की आशंका है, फल और फाइबर वाली चीजों का इस्तेमाल बढ़ाएं. घर में छोटे सदस्यों की पढ़ाई पर निवेश करना पड़ेगा. देवी मां को कुछ मीठा बनाकर भोग लगाएं.

वृष- आज के दिन अपने महत्वपूर्ण कामों से किसी सूरत में फोकस नहीं खोना है. ऑफिस में यदि कोई काम लंबे समय से पेंडिंग है तो आज उसे समाप्त करना होगा. हाथ में लिया काम भी वक्त पर दक्षता के साथ पूरा करें. फूड संबंधित बिजनेस कर रहे लोगों को वर्तमान समय में मुनाफा हाथ लगने की संभावना  है लेकिन वहीं लेनदेन को लेकर सतर्क रहें. हेल्थ में सतर्कता बरतें. मौसम संबंधी रोगों में लापरवाही नुक़सानदेह हो सकता है. परिवार में कोई विवाद पनप रहा है तो घर के वरिष्ठों के साथ बात कर तत्काल निस्तारण की कोशिश करें. देवी को चमकीले वस्त्र अर्पण करें.

मिथुन- आज के दिन की शुरुआत मां भगवती के दर्शन से करें, निस्संदेह पूरा दिन उत्तम तरीके से बीतेगा. खरीदारी के लिए दिन सबसे अच्छा है मगर ध्यान रखें कि खर्च और कमाई के बीच का तालमेल टूटने न पाएं. कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन से सभी खुश होंगे, ऐसे में सभी के साथ सामंजस्य मिलाकर चलना होगा. नए व्यापार में यदि निवेश करना भी चाहते हैं तो आपके लिए समय लाभप्रद है. हेल्थ संबंधी समस्याओं में सिरदर्द हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओरलंबे समय से दिक्कत है तो आंखों की भी जांच करवाएं. रिश्तों में बेवजह तर्क-वितर्क से परहेज करें. बोलचाल और बर्ताव को बेहतर बनाने की कोशिश करें.

र्क- आज के दिन हो सकता है अन्य की गलतियां की जिम्मेदारी आपको लेनी पड़ जाए, ऐसे में सजग रहें. ध्यान रखें ऐसे विवाद आपके सम्मान के लिए नुकसानदेह हो सकते हैं.ऑफिस के जो भी कार्य करें उन्हें पूरे मन लगा कर करें और कोशिश करें की उनमें कोई गलतियां न हों. कारोबार में बड़ा मुनाफा होता दिखाई दे रहा है, लेकिन साझेदारी में काम कर रहे हैं तो पार्टनर की बातों को वरीयता देनी होगी. खानपान में जंग फूड इस्तेमाल तत्काल रोकना होगा वरना यह बीमारी दे सकता है. छोटों की जरूरत पर ध्यान दें. मां शैलपुत्री का ध्यान कर पूरे परिवार के साथ मंगल आरती करें.

सिंह- आपकी के दिन सकारात्मक व्यक्तित्व का प्रभाव दूसरों पर गहरी छाप छोड़ेगा, ऐसे में संयमित और मधुर व्यवहार मान बढ़ाएगा. लेखन से जुड़े लोगों को यश की प्राप्ति होगी. वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ही काम करना होगा, इससे ही करियर में प्रगति की ओर बढ़ सकेंगे. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों का समय अच्छा चल रहा है, जो कारोबारी फूड बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, उन्हें थोड़ा वक्त रुकना चाहिए. युवा वर्ग गलत संगती से बचें. सेहत में मानसिक ऊर्जा बढ़िया और स्वास्थ्य अच्छी रहने वाली है. परिवार की चिंता हो सकती है. संतान की पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है. मां स्वरूप छोटी कन्याओं को गिफ्ट दें.

कन्या- आज के दिन दूसरों से आशाएं जोड़ना निराशा की ओर ले जा सकता है, ऐसे में आत्मनिर्भर रहेंगे तो अच्छा होगा.ऑफिस में सहकर्मियों से किसी बात पर तनाव हो सकता है, ध्यान रखें कि बेवजह विवाद खुद से न जोड़ें. दुग्ध का व्यापार करने वालों के लिए दिन शुभ है, बड़े मुनाफ़े हाथ लग सकते हैं. रेनटल कमाई के नए स्रोत बनेंगे. ऊंचाई पर काम करते वक्त सतर्कता बरतें, गिरकर चोटिल होने की भी आशंका है. आज किस्मत के मामले में धनी रहेंगे, लकी ड्रा जैसे माध्यमों से लाभ मिल सकता है. होम लोन पास हो सकता है, देवी को लाल जोड़ा जढ़ाना उत्तम रहेगा.

तुला- आज के दिन देवी का ध्यान करें, उन्हें सफेद पुष्प से सुसज्जित करें, देवी का आर्शीवाद आपके करियर को ऊंचाईयों तक ले जाएंगा. फंसा हुआ धन वापस मिलने कि संभावना है. ऑफिस में काम बढ़ सकता है, लेकिन यह भी ध्यान रहें, परेशान होकर अपनी छवि खराब न करें. दिन के अंत तक कार्यस्थल की स्थितियां आपके अनुकूल होंगी. व्यापारियों की पुरानी चिंताएं दूर होती दिखाई दे रहीं है वहीं वह अपने स्टॉक को पूरा करने में सफल होंगे. युवाओं को आज भागदौड़ करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से तनाव भी रहेगा. इम्यून सिस्टम कमजोर है उन्हें खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है. परिवार का साथ मिलेगा.

वृश्चिक- आज के दिन जहां एक ओर एक्टिव रहना है, तो वहीं दूसरी ओर दिमाग को भी सक्रिय रखें. वरिष्ठों के साथ अनावश्यक बहस से बचें. जो लोग नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं, उनको इस ओर प्लानिंग शुरु कर देनी चाहिए क्योंकि सफलता हाथ लग सकती है. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के कारोबार से जुड़े लोगों को मुनाफा मिलने में अभी संदेह है, साथ ही जोखिम भरें निवेश से बचना चाहिए. वाहन दुर्घटनाओं के प्रति सतर्क रहना होगा, हड्डियों में गहरी चोट की आशंका है. घर में किसी अपने के आने से मन प्रसन्न होगा. देवी मां श्रृंगार करें, अन्य समाग्री के साथ लाल रंग का फूल और पान भी चढ़ाएं.

धनु- आज के दिन शरीर को भी आराम देने की जरूरत होगी, ऐसे में बहुत अधिक तनाव न लेते हुए रिलैक्स करें. कामकाज को जल्दबाजी में पूरा करने के लिए परेशान न हों. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कोई लापरवाही न करें, अन्यथा कठोर कार्यवाही हो सकती है. स्टेशनरी से संबंधित कारोबार करने वालें व्यापारियों को निराशा हाथ लग सकती है. विद्यार्थी वर्ग किसी अनजान व्यक्ति पर आँख मूंदकर भरोसा बिल्कुल न करें.  महामारी को देखते हुए संक्रमण की चपेट में आ सकता है. स्वच्छता और जरूरी एहतियात बरतते हुए, सजग रहें. भाई के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. इस नवरात्रि घर में संध्या आरती अवश्य करें.

मकर- आज के दिन धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जो लोग जाप या पाठ करते हैं, उन्हें इस बार इसकी संख्या में बढ़ेत्तरी करनी होगी. शिक्षा क्षेत्र में काम करने वालों को करियर के बेहतर मौके मिलते दिख रहे हैं.ऑफिस में जरूरी कामकाज भरोसेमंद व्यक्ति को ही सौंपें. लगातार निगरानी भी जरूरी होगी. कारोबारियों को सरकारी नियम कानूनों का कठोरता से पालन करना चाहिए. यात्रा के दौरान सहयात्री पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, अन्यथा आप परेशानी में पड़ जाएंगे. हेल्थ में नसों में खिचाव की आशंका है, ऐसे में भारी सामान उठाने से बचें. माता-पिता के साथ वक्त बिताने का मौका हाथ से जाने न दें.

कुम्भ- आज के दिन काल्पनिक विचारों से दूर रहना होगा क्योंकि काल्पनिक विचार कार्य को बाधित कर सकते हैं. नयी नौकरी का अवसर मिले तो हाथ से जाने न दें. मनपसंद फील्ड में काम मिलने से आप प्रसन्न आएंगे. कारोबारियों को उत्पाद बेचने से पहले लोकल कंपनियों की जांच पड़ताल करनी जरूरी है. सेहत में अल्सर की समस्या दस्तक दे सकती है इसलिए अधिक मिर्च मासले से दूरी बनाएं रखें, और जिनको यह रोग पहले से है उनको इस ओर अत्यधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. छोटी बहन व घर की कन्याओं को नवरात्रि के अवसर पर उपहार दें, उनके आशीर्वाद से सभी कार्य बन जाएंगे.

मीन- आज के दिन मानसिक स्थितियां मजबूत रहेंगी. सोचे गये कार्य में सफलता प्राप्त होगी बस आपको इस ओर फोकस करने की आवश्यकता है. विदेशी कंपनियों से ऑफर मिल सकता है. इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े कार्य में बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर प्राप्त होगा. फूलों का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से डेंगू, मलेरिया बुखार और वायरल इंफेक्श से भी सचेत रहें, ऐसे में हाइजेनिक रहना होगा. आस पड़ोस या परिजनों के घर मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होना पड़े तो पूरे उत्साह के साथ जाएं. सुख-समृद्धि के लिए घर में कोई पूजा-पाठ अवश्य कराएं.

 

 

यह भी पढ़ें- देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटों में 22 हजार 431 नए केस दर्ज

0 Comments
scroll to top