Close

आर्थिक राशिफल: नवरात्रि का पहला दिन मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा, जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 7 अक्टूबर 2021, गुरुवार को आश्विन मास की शुक्ल प्रतिपदा तिथि है. इस दिन से शरद नवरात्र का पर्व आरंभ हो रहा है. गुरुवार को नवरात्रि का पहला दिन है. कन्या राशि में चंद्रमा का गोचर हो रहा है. धन के मामले में कैसा रहेगा गुरुवार का दिन, आइए जानते हैं आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- धन की हानि हो सकती है. धन के मामले में जल्दबाजी की स्थिति से बचें. अधिक विश्वास हानि का कारण भी बन सकता है. इसलिए ध्यान रखें. गुरुवार से नवरात्रि का पर्व आरंभ हो रहा है. मां दुर्गा के बीच मंत्र का जाप करने से राहत मिलेगी. वहीं ग्रहों की अशुभता को भी दूर करने में मदद मिलेगी.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– बिना प्लानिंग के कार्य करने से हानि हो सकती है. धन की कमी महसूस हो सकती है. पूंजी का निवेश करना चाहते हैं तो वरिष्ठ और जानकार लोगों की मदद अवश्य लीजिए. इससे लाभ प्राप्त होगा. नवरात्रि पर मां दुर्गा की पूजा करें. कोई नया कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो उसके लिए समय अच्छा है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. किसी नए कार्य का शुभारंभ कर सकते हैं. गुरुवार के दिन कर्ज देने की स्थिति से बचें. इस दिन छोटी यात्राओं से भी धन लाभ की स्थिति बन रही है. लेनदेन में सावधानी बरतें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– धन के मामले में गुरुवार के दिन सोच समझकर फैसले करने होंगे. इस दिन कुछ चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है. धैर्य बनाए रखें. बाजार में निवेश की योजना बना रहे हैं. तो जल्दबाजी न करें. बड़ी पूंजी का प्रयोग करने से बचें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आय में वृद्धि का संकेत मिल रहा है. आलस का त्याग करें और गुरुवार के दिन मिलने जा रहे अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करें. नए लोगों से मुलाकात का योग बना हुआ है. जिम्मेदारियां बढ़ सकती है. तनाव से दूर रहने का प्रयास करें. भविष्य को ध्यान में रखकर पूंजी का निवेश कर सकते हैं.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– धन का व्यय परेशानी और तनाव का कारण बन सकता है. धन की कमी के कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हो सकते हैं. धैर्य बनाए रखें. नवरात्रि का पहला दिन शैलपुत्री देवी को समर्पित हैं. इस दिन विधि पूर्वक पूजा करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कर्ज लेने की स्थिति से बचें. कार्यो को समय पर पूर्ण करने की कोशिश करें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– आर्थिक मामलों में गुरुवार को बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. नए लोगों से संबंध बनेगे. ये संबंध धन लाभ करा सकते हैं. क्रोध से दूर रहने का प्रयास करें. आज प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेगें और कार्यों में बाधा पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं. धैर्य बनाए रखें. मां दुर्गा की पूजा आपके लिए हितकारी साबित होगी.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– मन को काबू में रखने का प्रयास करें. गुरुवार को दिल और दिमाग का संतुलन बनाना होगा. यदि इसमें सफल रहते हैं तो धन लाभ की स्थिति बन सकती है. इस दिन रूका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है. कोई नया कार्य भी आरंभ कर सकते हैं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– धन की कमी परेशान कर सकती है. कर्ज की भी स्थिति बन सकती है. भ्रम और तनाव से दूर रहने का प्रयास करें. गुरुवार को मां दुर्गा की पूजा करें और दान आदि का कार्य करें. ऐसा करने से रूके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं. धन लाभ के अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. धैर्य के साथ लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– धन लाभ प्राप्त करने के लिए गुरुवार को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. कार्य की अधिकता होने के कारण तनाव महसूस कर सकते हैं. लेकिन आज अचानक धन लाभ की स्थिति भी बनी हुई है. शनि देव और देव गुरु बृहस्पति आपकी ही राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं. लेनदेने के मामले में सावधानी बरतें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. मां दुर्गा की कृपा आज आप बनी हुई है. नए संपर्क बन सकते हैं. जिम्मेदारियों में भी वृद्धि की स्थिति बनी हुई है. सेहत का ध्यान रखें. काम की अधिकता लाभ के साथ सेहत संबंधी परेशानी भी दे सकती है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– धन का व्यय सोच समझ कर करें. अनावश्यक चीजों पर धन को खर्च करने से बचें. नहीं तो तनाव की स्थिति बन सकती है. आय में वृद्धि के लिए किए जा रहे है प्रयासों में देर से सफलता मिल सकती है. आलस का त्याग करें, अधूरे पड़े कार्यों को समय पर पूर्ण करने का प्रयास करें. इससे भी धन लाभ हो सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- राजनीति में आज पीएम मोदी के 20 साल पूरे, अमित शाह बोले- असंभव को संभव करके दिखाया

One Comment
scroll to top