Close

अमीर भारतीयों की सूची में मुकेश अंबानी लगातार 14वें साल नंबर वन, दूसरे नंबर पर गौतम अडानी

gautam adani

फोर्ब्स 2021 की भारतीय अमीरों की सूची में मुकेश अंबानी 92.7 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ 14वें साल भी लगातार सबसे ऊपर बने हुए हैं. 2020 के मुकाबले मुकेश अंबानी की संपत्ति में 4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. फोर्ब्स के अनुसार, कोरोना के दूसरे साल में भारत के सबसे अमीरों ने अपनी संपत्ति में करीब पचास फीसदी का इजाफा किया है. भारत के सौ सबसे अमीरों की संपत्ति बढ़कर 775 अरब डॉलर हो गई है, जिसमें पिछले साल के मुकाबले 257 अरब डॉलर यानी पचास फीसदी का इजाफा हुआ है.

जबकि दूसरी तरफ  गौतम अडानी 74.8 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ भारतीय अमीरों की सूची में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. भारत के सौ अमीर लोगों की कुल संपत्ति में वृद्धि का 5वां हिस्सा गौतम अडानी से आया है, जो लगातार तीसरे साल नंबर दो पर हैं. गौतम अडानी की संपत्ति में यह उछाल उनकी सभी लिस्टेंड कंपनियों के शेयरों में उछाल की वजह से आई है. अडानी की संपत्ति 25.2 अरब डॉलर से करीब तीन गुना बढ़कर 74.8 अरब डॉलर पर पहुंच गई.

तो वहीं सावित्री जिंदल अठारह अरब डॉलर के साथ टॉप-10 में फिर से शामिल हो गई हैं. भारतीय अमीरों की सूची में शामिल 61 अरबपति की संपत्ति में कम से कम एक अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जो 80 फीसदी से ज्यादा है.

 

 

यह भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला ने आज मिनटों में इस स्टॉक से की 900 करोड़ की कमाई, क्या आपके पोर्टफोलियों में भी है शामिल?

One Comment
scroll to top