Close

जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों की हत्याओं के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह ने की बैठक

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आज आतंकवादियों ने एक महिला समेत सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों की गोली मार कर हत्या कर दी. पिछले तीन दिनों के भीतर इस तरह की यह पांचवीं वारदात है. आतंकियों के कायराना हमले के मद्देनजर आज गृहमंत्री अमित शाह ने हाई लेवल बैठक की. इस बैठक में  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल, आईबी चीफ अरविंद कुमार, डीजी सीआरपीएफ कुलदीप सिंह, डीजी बीएसएफ पंकज सिंह और गृह सचिव अजय भल्ला समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. बैठक में टारगेट किलिंग पर विस्तार से चर्चा हुई.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘पूर्वाह्न करीब सवा 11 बजे आंतकवादियों ने श्रीनगर जिले के संगम ईदगाह इलाके में दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी.’’ उन्होंने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू की गई है.

इससे पहले कश्मीरी पंडित बिंदरू की मंगलवार को श्रीनगर में उनकी फार्मेसी में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बिंदरू अपने समुदाय के उन गिने-चुने लोगों में से एक थे, जो 1990 में आतंकवाद की शुरुआत होने के बाद कश्मीर से बाहर नहीं गए थे.

बिंदरू की हत्या के कुछ ही मिनटों बाद, आतंकवादियों ने श्रीनगर में हवाल चौक के पास सड़क किनारे बिहार के भागलपुर के निवासी वीरेंद्र पासवान नामक एक विक्रेता को गोली मार दी. इसके बाद उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के नायदखाई में आतंकवादियों ने मोहम्मद शफी लोन की भी गोली मारकर हत्या कर दी.

इन हालिया घटनाओं को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने आज कहा कि आतंकी इस तरह की घटनाएं यहां भय, सांप्रदायिक विद्वेष का माहौल बनाने के लिए कर रहे हैं. यह स्थानीय कश्मीरी मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश है. यह पाकिस्तानी एजेंसियों के निर्देश पर किया जा रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें- नवरात्रि का दूसरा दिन, मां ब्रह्मचारिणी की होती है पूजा, जानें नवरात्रि व्रत कथा और महत्व

One Comment
scroll to top