Close

ऋषिकेश AIIMS से पीएम मोदी ने 35 PSA प्लांट का किया उद्घाटन

देश के 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ऑक्सीजन प्लांट की सौगात देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे हैं. ऋषिकेश AIIMS से पीएम मोदी ने 35 PSA प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन किया. उत्तराखंड में पीएम ने इसके बाद जनसभा को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने कहा कि आज से नवरात्र का पावन पर्व भी शुरु हो रहा है. आज प्रथम दिन मां शैलपुत्री की पूजा होती है. मां शैलपुत्री, हिमालय पुत्री हैं. और आज के दिन मेरा यहां होना, यहां आकर इस मिट्टी को प्रणाम करना, हिमालय की इस धरती को प्रणाम करना, इससे बड़ा जीवन में कौन सा धन्य भाव हो सकता है. उन्होंने कहा कि 20 साल की ये अखंड यात्रा आज अपने 21वें वर्ष में प्रवेश कर रही है. ऐसे महत्वपूर्ण अवसर पर ऐसी धरती पर आना, जिस धरती ने मुझे निरंतर अपना स्नेह, अपनत्व दिया है वहां आना, बहुत बड़ा सौभाग्य समझता हूं.

मोदी ने कहा कि 100 साल के इस सबसे बड़े संकट का मुकाबला हम जितनी बहादुरी से कर रहे हैं, उसे दुनिया देख रही है. कोरोना से लड़ाई के लिए इतने कम समय में भारत ने जो सुविधाएं तैयार कीं, वो हमारे देश के सामर्थ्य को दिखाता है.

कोरोना वैक्सीन की 93 करोड़ डोज लगाई जा चुकी है- मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये हर भारतवासी के लिए गर्व की बात है कि कोरोना वैक्सीन की 93 करोड़ डोज लगाई जा चुकी है. बहुत जल्द हम 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएंगे. भारत ने Cowin प्लेटफॉर्म का निर्माण करके पूरी दुनिया को राह दिखाई है कि इतने बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन किया कैसे जाता है. उन्होंने कहा कि आज सरकार इस बात का इंतज़ार नहीं करती कि नागरिक उसके पास अपनी समस्याएं लेकर आएंगे तब कोई कदम उठाएंगे. सरकारी माइंडसेट और सिस्टम से इस भ्रांति को हम बाहर निकाल रहे हैं. अब सरकार नागरिक के पास जाती है.

 

 

यह भी पढ़ें- व्रत तोड़ते समय रखें कुछ बातों का ध्यान, इस तरह की होनी चाहिए डाइट

0 Comments
scroll to top