Close

बस्तर दशहरा के मुरिया दरबार में पहुंचेंगे मुख्यमंत्री: मां दंतेश्वरी मंदिर पहुंचकर करेंगे दर्शन; मांझी-चालकी समेत समाज के लोगों से मुलाकात करेंगे

bhupesh baghel

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बस्तर और कांकेर जिले के प्रवास पर रहेंगे। इन दोनों जगहों पर वे वहां आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के तहत वे जगदलपुर के सिरहासार भवन में आयोजित बस्तर दशहरा के मुरिया दरबार में शामिल होंगे। यहां, मांझी-चालकी समेत समाज के लोगों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वे लोहंडीगुड़ा में इमली प्रसंस्करण यूनिट का शुभारंभ करेंगे। जिले के लोगों को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे।

दरअसल, 75 दिनों तक चलने वाले विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा में बाहर रैनी रस्म की अदायगी के दूसरे दिन मुरिया दरबार का आयोजन किया जाता है। यह मुरिया दरबार जगदालपुर के सिरहासार भवन में होता है। हर साल CM इस कार्यक्रम में शामिल होने यहां पहुंचते हैं। इस बार भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुरिया दरबार में शामिल होने पहुंचेंगे। वे यहां मांझी-चालकी समेत अन्य लोगों से सीधे रूबरू होंगे। उनकी समस्या को सुनेंगे। फिर इसी दरबार में त्वरित समस्या का निराकरण भी करेंगे।

10 बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर के माध्यम  निकलेंगे मुख्यमंत्री

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे राजधानी रायपुर से हेलीकॉप्टर के माध्यम से निकलेंगे और 11 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे। फिर, एयरपोर्ट से सीधे वे जगदलपुर में स्थित मां दंतेश्वरी के दर्शन के लिए जाएंगे। जिसके बाद वे दंतेश्वरी मंदिर के पास में ही स्थित मुरिया दरबार कार्यक्रम में शामिल होंगे। विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण, जननायक झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

फिर वहां से करीब 12.55 बजे सी-मार्ट का अवलोकन करने पहुंचेंगे। फिर लगभग 1.50 बजे लाल बाग पीटीएस में बस्तर फाइटर्स नवनियुक्त आरक्षकों से भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री लाल बाग पीटीएस से दोपहर 2.10 बजे मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे और दोपहर 2.15 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट से लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के ग्राम धुरागांव जाएंगे। वहां इमली प्रसंस्करण यूनिट का उद्घाटन करेंगे।

किसानों से भेंट भी करेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शाम 4 बजे कांकेर के नाथिया नवागांव में लघु धान्य प्रसंस्करण एवं मूल्य संवर्धन इकाई का लोकार्पण करने के साथ ही वहां संचालित गतिविधियों का संचालन करेंगे। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं से लाभांवित किसानों से भेंट भी करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम पश्चात शाम 5.10 पर रायपुर लौट आएंगे।

 

 

यह भी पढ़े:-धारावाहिक रामायण के राम-सीता को देखने बेताब रहे लोग

scroll to top