Close

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के द्वितीय दीक्षांत समारोह का आयोजन 10 अक्टूबर को

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय

रायगढ़.ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़ के द्वितीय दीक्षांत समारोह का आयोजन 10 अक्टूबर , 2022 को ओपी जिंदल विद्यालय, रायगढ़ के सभागार में किया जाएगा। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आर. डी. पाटीदार ने बताया की दीक्षांत समारोह न केवल छात्रों के लिए बल्कि विश्वविद्यालय के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण दिन होता है और चूँकि यह प्रथम बार ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जा रहा है इसलिए यह न केवल महत्वपूर्ण बल्कि विश्वविद्यालय के लिए एक ऐतिहासिक दिन भी है।

डॉ पाटीदार ने बताया की इस विश्वविद्यालय के इस द्वितीय दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि के लिए छत्तीसगढ़ की राज्यपाल माननीया सुश्री अनुसुइया उइके जी की सहमति प्रदान हो चुकी है और साथ ही साथ विशिष्ट अतिथियों के रूप में माननीय उमेश पटेल (उच्च शिक्षा मंत्री-छत्तीसगढ़ शासन), नवीन जिंदल (चेयरमैन-जिंदल स्टील एन्ड पावर), डॉ उमेश कुमार मिश्र (अध्यक्ष- छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग, रायपुर), तथा ओपी जिंदल विश्वविद्यालय की चांसलर श्रीमती शालू जिंदल समारोह को सम्बोधित करेंगे। इस द्वितीय दीक्षांत समारोह के दौरान स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग, स्कूल ऑफ़ मैनजेमेंट तथा स्कूल ऑफ़ साइंस केछात्रों को31 स्वर्ण, 28 रजत एवं 27 कांस्य पदकप्रदान किये जाएंगे; तथा साथ ही साथ कुल 738 छात्रों को उपाधियाँ भी प्रदान की जाएंगी। डॉ पाटीदार ने कहा की ओपी जिंदल स्कूल, रायगढ़ के सभागार में आयोजित किया जा रहा यह दीक्षांत समारोह 10 अक्टूबर को दोपहर तीन बजे से आरम्भ होकर शाम छः बजे तक चलेगा और इस दौरान सभी छात्र, अतिथि एवं अभिभावकगण उपस्थित होकर सभी उपाधि प्राप्त करने वाले छात्रों का मनोबल बढ़ाएंगे। डॉ पाटीदार ने सभी अभिभावकों से अपील किया की अपने बच्चों के इस महत्वपूर्ण दिन उपस्थित होकर उन्हें मोटीवेट अवश्य करें और आशा व्यक्त किया की सभी के सहयोग से निश्चित रूप से यह द्वितीय दीक्षांत समारोह ऐतिहासिक रूप से सफल होगा। इस दीक्षांत समारोह के दौरान ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आर. डी. पाटीदार द्वारा विश्वविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया जायेगा।

यह सर्वविदित है कि रायगढ़ के पुंजिपथरा स्थित ओपी जिंदल विश्वविद्यालय की स्थापना 2014 में (राज्य बिल अधिनियम 13) देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक समूह – जिंदल ग्रुप द्वारा देश और विदेश के छात्रों को विश्व स्तरीय शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से की गई थी। वर्त्तमान में विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग (डिप्लोमा, बी.टेक., एम.टेक., एवं पीएचडी), मैनेजमेंट (बीबीए, बी कॉम-ऑनर्स, एमबीए एवं पीएचडी) एवं साइंस (बीएससी-ऑनर्स, एमएससी एवं पीएचडी) के पाठ्यक्रम संचालित हैं। विश्वविद्यालय विश्व स्तर के पाठ्यक्रम, विश्व स्तरीय शिक्षक, आधुनिक शिक्षण विधियाँ, अत्याधुनिक बुनियादी ढाँचे और शिक्षार्थियों को एक जीवंत परिसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है; और यह विश्वविद्यालय इस्पात प्रौद्योगिकी और प्रबंधन की विश्वस्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए डेडिकेटेड रूप से कार्य कर रहा है।

यह भी पढ़े :-टी20 में ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर टीम इंडिया का बेहतरीन रिकॉर्ड, सभी 12 मैच ऑस्ट्रेलिया से खेले

scroll to top