Close

आईपीएल 2021: गौतम गंभीर बोले- कोहली, रोहित के मुकाबले राहुल के पास है शॉट खेलने की ज्यादा काबिलियत

आईपीएल 2021:भारत के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने केएल राहुल की बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है. गंभीर का मानना है कि राहुल के पास टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के मुकाबले मैदान के चारों ओर शॉट खेलने की ज्यादा काबिलियत है. गुरुवार को चेन्नई के खिलाफ पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 42 गेंदों में नाबाद 98 रनों की ताबड़तोड़ इनिंग खेली थी. उनकी इस पारी के बाद गंभीर ने कहा कि, उन्हें लगता है कि कोहली और रोहित शर्मा के मुकाबले राहुल के पास शॉट खेलने की ज्यादा श्रमता है.

गंभीर ने कहा, “राहुल ने चेन्नई के खिलाफ जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, अगर वो लगातार ऐसा खेलते हैं तो मेरा मानना है कि उनके अंदर विराट कोहली और रोहित शर्मा के मुकाबले शॉट खेलने की ज्यादा काबिलियत है. मैं केवल उनकी आज की पारी को देखकर ऐसा नहीं कह रहा हूं, बल्कि मेरा मानना है कि भारत में शॉट खेलने के मामले में राहुल सबसे बेहतर बल्लेबाज हैं.”

राहुल के बारे में पूरी दुनिया करेगी बात 

गंभीर के मुताबिक, राहुल अगर ऐसे ही खेलते रहे तो आने वाले समय में पूरी दुनिया उनके बारे में बात करेगी. उन्होंने कहा, “राहुल को बस इसी तरह अपना क्रिकेट खेलना चाहिए. भारत ही नहीं पूरी दुनिया में उन्हें अपना आक्रामक खेल दिखाना चाहिए. आज पूरी दुनिया विराट कोहली और रोहित शर्मा को उनके शानदार खेल के लिए जानती है. आने वाले समय में अगर राहुल ऐसे ही खेलते रहे तो दुनियाभर के लोग उनके बारे में इस से भी ज्यादा बढ़ चढ़कर बातें करेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास भारत के किसी भी अन्य प्लेयर्स के मुकाबले मैदान में चारों तरफ शॉट लगाने की ज्यादा काबिलियत है.”

साथ ही गंभीर ने कहा कि, “अगर राहुल लगातार इसी तरह आक्रामक क्रिकेट खेलते तो मुझे लगता है कि पंजाब की टीम आसानी से प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर जाती. पता नहीं ये कप्तानी का अतिरिक्त दबाव था या क्या कि वो लगातार इसी तरह का आक्रामक क्रिकेट नहीं खेल पाए. मेरे ख्याल से टीम मैनेजमेंट ही इसका बेहतर जवाब दे पाएगा.”

इस आईपीएल में ऑरेंज कैप होल्डर हैं राहुल 

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल इस आईपीएल में अब तक ऑरेंज कैप होल्डर हैं. उन्होंने 13 मैचों में 62.60 के औसत और 138.80 के स्ट्राइक रेट से 626 रन स्कोर किए हैं. इसमें 6 अर्धशतक भी शामिल हैं. चेन्नई के खिलाफ नाबाद 98 रन इस साल उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर हैं. राहुल ने इस साल आईपीएल में 48 चौके और 30 छक्कें भी अपने नाम किए हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- नई पीढ़ी को प्रभावित कर रहा ड्रग्स, ये देश के भविष्य के लिए खतरा

0 Comments
scroll to top