Close

एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट से जीता भारत; महिला एशिया कप 2022 के सेमीफाइनल में बनाई जगह

महिला एशिया कप

महिला एशिया कप 2022 जीतने की प्रबल दावेदार भारतीय टीम ने स्नेह राणा (9/3) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत थाईलैंड को एकतरफा मुकाबले में सोमवार को नौ विकेट से मात दी। थाईलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15.1 ओवर में ऑलआउट होने से पहले केवल 37 रन बनाए। इस छोटे लक्ष्य को भारत ने छह ओवर में ही हासिल कर लिया।

शेफाली वर्मा आठ रन बनाकर आउट

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए थाईलैंड के 10 बल्लेबाजों को दहाई का आंकड़ा नहीं छूने दिया। थाईलैंड की सलामी बल्लेबाज नानापट कोनचारोएंकाई ने अपनी टीम के लिये सर्वाधिक 12 रन बनाये। भारत के लिये स्नेह ने चार ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट चटकाए। मेघना सिंह ने एक विकेट हासिल किया। भारत के लिये लक्ष्य का पीछा करने उतरीं शेफाली वर्मा आठ रन बनाकर आउट हो गयीं। सबभिनेनी मेघना ने 18 गेंदों पर तीन चौकों के साथ नाबाद 20 रन बनाये जबकि पूजा वस्त्राकर ने 12 गेंदों पर नाबाद 12 रन जोड़े। भारत ने लीग स्टेज में अपने छह में से पांच मैच जीतकर महिला एशिया कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

सभी लड़कियों को बधाई

स्मृति ने मैच के बाद कहा, ‘मेरे 100वें टी20 अंतरराष्ट्रीय को विशेष बनाने के लिए सभी लड़कियों को बधाई।’’ उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कहूंगी कि विरोधी टीम कमजोर थी। थाईलैंड ने अच्छा क्रिकेट खेला लेकिन हमारी गेंदबाजों ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया।’’ मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई स्नेह राणा ने कहा, ‘‘इस तरह की जीत से आत्मविश्वास बढ़ता है और हम निश्चित तौर पर सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’

 

यह भी पढ़े :-कल सैफई में होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार : PM मोदी ने गुजरात जनसभा में 7 मिनट याद किया

One Comment
scroll to top