Close

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आज

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय

रायगढ़। ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़ के द्वितीय दीक्षांत समारोह का आयोजन 10 अक्टूबर  को ओपी जिंदल विद्यालय रायगढ़ के सभागार में किया जायेगा है। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आर. डी. पाटीदार ने बताया की दीक्षांत समारोह प्रथम बार ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जा रहा है।

डॉ पाटीदार ने बताया कि विश्वविद्यालय के द्वितीय दीक्षांत समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके रहेंगी। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, जिंदल  स्टील एन्ड पावर चैयरमेन के नवीन जिंदल, छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग के अध्यक्ष डॉ उमेश कुमार मिश्र और  ओपी जिंदल विश्वविद्यालय की चांसलर श्रीमती शालू जिंदल समारोह की विशिष्ट अतिथि होंगी। द्वितीय दीक्षांत समारोह के दौरान स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग,स्कूल ऑफ़ मैनजेमेंट तथा स्कूल ऑफ़ साइंस के छात्रों को 31 स्वर्ण, 28 रजत एवं 27 कांस्य पदक प्रदान किये जाएंगे। कुल 738 छात्रों को उपाधियाँ भी प्रदान की जाएंगी। डॉ पाटीदार ने कहा की ओपी जिंदल स्कूल रायगढ़ के सभागार में आयोजित दीक्षांत समारोह आज  10 अक्टूबर को दोपहर तीन बजे से आरम्भ होकर शाम  छः बजे तक चलेगा। दीक्षांत समारोह में ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आर. डी. पाटीदार  विश्वविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन  प्रस्तुत करेंगे।

रायगढ़ के पूंजीपथरा स्थित ओपी जिंदल विश्वविद्यालय की स्थापना 2014 में ; देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक समूह जिंदल ग्रुप द्वारा देश और विदेश के छात्रों को विश्व स्तरीय शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से  की गई थी। वर्त्तमान में विश्वविद्यालय में  इंजीनियरिंग; डिप्लोमा, बी. टेक , एम. टेक  एवं पीएचडी, मैनेजमेंट; बीबीएए बी कॉम.ऑनर्स, एमबीए एवं पीएचडी एवं साइंस ,बीएससी.ऑनर्स एमएससी एवं पीएचडी के पाठ्यक्रम संचालित हैं। विश्वविद्यालय विश्व स्तर के पाठ्यक्रम, विश्व स्तरीय शिक्षक, आधुनिक शिक्षण विधियाँ, अत्याधुनिक बुनियादी ढाँचे और शिक्षार्थियों को एक जीवंत परिसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह विश्वविद्यालय इस्पात प्रौद्योगिकी और प्रबंधन की विश्वस्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए डेडिकेटेड रूप से कार्य कर रहा है।

 

यह भी पढ़े :-921 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण:दीवाली के पहले किसानों को बोनस की अंतिम किस्त 17 अक्टूबर को जारी

scroll to top