Close

उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य और संजीव आर्य

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) से ठीक पहले सत्ताधारी बीजेपी (BJP) को बड़ा झटका लगा है. साल 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस की सदस्यता लेकर दोनों नेताओं ने घर वापसी कर ली है. दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर में इस दौरान कांग्रेस के संगठन मंत्री केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) और रणदीप सुरजेवाला समेत तमाम नेता मौजूद रहे.

कांग्रेस में शामिल होने से पहले यशपाल आर्य ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि दोनों यशपाल और उनके बेटे संजीव साल 2017 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. बीजेपी की सरकार बनने के बाद यशपाल को तोहफा देते हुए उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. वहीं, अब दोनों नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

इस दौरान रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यशपाल आर्य किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. लंबे समय तक वे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहे. इसके अलावा वो 6 बार से यशपाल विधायक हैं. उन्होंने कहा कि दलित, वंचित और गरीब समाज की बढ़ोतरी के लिए पूरे उत्तर भारत में यशपाल आर्य ने कई काम किए हैं. राहुल गांधी से मिलकर यशपाल और संजीव आर्य ने कांग्रेस की सरकार का गठन करने का संकल्प लिया है.

नाराज थे यशपाल आर्य

गौरतलब है कि यशपाल आर्य की कुछ महीने पहले नाराज होने की खबरें थीं. उस वक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आर्य से मुलाकात कर उन्हें मनाने की कोशिशें की थी. हालांकि, लगता है कि सीएम धामी की कोशिशें रंग नहीं ला पाई.

 

 

यह भी पढ़ें- ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में उठापटक का दौर, Ethereum में 0.83% की देखी गई मामूली गिरावट

0 Comments
scroll to top