Close

फिर बढ़े सीएनजी-पीएनजी के दाम, दिल्ली में ₹50 प्रति किलो के करीब पहुंची सीएनजी की कीमत

नई दिल्ली: अक्टूबर के महीने में दूसरी बार सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोत्तरी की जानकारी दी है. बढ़ी हुई दरें 13 अक्टूबर सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं. इससे पहले इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने 2 अक्टूबर को दाम बढ़ाए थे.

दिल्ली में सीएनजी 2.28 रुपये प्रति किलो हुई महंगी हुई है और पीएनजी 2.10 रुपये प्रति एससीएम महंगी हुई है. 12 दिन पहले भी सीएनजी की दर में इतनी ही वृद्धि की गई थी.

दिल्ली में अब सीएनजी ₹47.48 प्रति किलोग्राम की जगह अब ₹49.76 प्रति किलोग्राम की दर से मिलेगी. दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत ₹56.02 प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं गुरुग्राम में सीएनजी की कीमत ₹58.20 प्रति किलोग्राम हो गई है.

इसके साथ ही दिल्ली में पीएनजी की कीमत ₹35.11 प्रति एससीएम पर पहुँच गई है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की कीमत ₹34.86 प्रति एससीएम हो गई है और गुरुग्राम में पीएनजी के दाम  ₹33.31 प्रति एससीम पर पहुँच गई है.

पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों से परेशान आम आदमी के लिए ये महंगाई की दोहरी मार जैसा है. आम लोगों का कहना है कि सीएनजी का इस्तेमाल लोग सस्ता ईंधन होने के चलते ज़्यादा करते हैं. लेकिन अगर सीएनजी के दामों में ऐसे ही बढ़ोत्तरी होती रहेगी तो पेट्रोल और डीज़ल के दाम जैसी स्तिथि ही हो जाएगी और महंगाई बढ़ती ही जाएगी.

 

 

यह भी पढ़ें- ये स्टॉक 13 अक्टूबर को दिखा सकते हैं तेजी, इन पर रखें नजर

One Comment
scroll to top