Close

दुर्ग : प्रिंसिपल का ट्रांसफर रुकवाने धरने पर बैठे छात्र

छात्र

दुर्ग के शासकीय उत्तर माध्यमिक स्कूल के प्राचार्य का तबादला के विरोध में विद्यार्थी धरने पर बैठ गए। छात्रों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि जब तक प्रिंसिपल दीपक सिंह का तबादला आदेश रद्द नहीं किया जाता है वह धरने पर बैठे रहेंगे। छात्रों ने स्कूल के अन्य शिक्षकों को अंदर बंद करके बाहर से ताला लगा दिया था।

छात्रों की मांग है कि जब तक प्राचार्य का तबादला नहीं रुक जाता तब तक यह धरना आंदोलन जारी रहेगा। छात्रों ने आरोप लगाया कि शिक्षक के साथ राजनीति की जा रही है। दो माह पूर्व उतई नगर पंचायत के कुछ जन प्रतिनिधियों ने प्राचार्य दीपक सिंह पर गलत कार्य के लिए दबाव बनाया था। जब उन्होंने वह कार्य नहीं किया तो उसको लेकर उनका तबादला किया जा रहा है। छात्रों का कहना है कि प्राचार्य का तबादला रोकने के लिए वह जिला शिक्षा अधिकारी और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से भी निवेदन करेंगे।

आंदोलन से पहले दिया था आवेदन

छात्रों ने बताया कि उनकी उम्र पढ़ने लिखने की है। इसी के लिए वह इस आंदोलन के लिए बाध्य हो रहे हैं। उन्होंने प्राचार्य का तबादला रोकने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन दिया था। उसमें लिखा था कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। इसके बाद भी उनकी मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसलिए वह धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य हो रहे हैं।

शासन स्तर तक पहुंचाएंगे मांग

जिला शिक्षा अधिकारी अभय जायसवाल का कहना है कि प्राचार्य दीपक सिंह का तबादला हायर सेकंडरी स्कूल उतई से बालोद किया गया है। यह आदेश शासन स्तर से हुआ है। छात्रों की मांग को वह शासन तक पहुंचा देंगे। आगे जो निर्णय होगा वह शासन स्तर पर ही होगा।

 

 

 

यह भी पढ़े :-जन्म से ही मोतियाबिंद से पीड़ित पूजा का ‘चिरायु’ में हुआ निःशुल्क इलाज; अपनी आंखों से पहली बार देखेगी दीवाली की जगमग

scroll to top