Close

नेटफ्लिक्स सीरीज Squid Game ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इन कारणों से बनी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज

डिजिटल के ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर एक से बढ़कर एक वेब सीरीज आए दिन रिलीज की जाती है. एक महीने पहले यानी 17 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर Squid Game नाम के एक वेब सीरीज का प्रीमियर हुआ. इसी सीरीज ने महज एक महीने में कई सारे रिकॉर्ड्स को तोड़ दिए. दुनियाभर में लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

नेटफ्लिक्स ने इस शो की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा था, साउथ कोरिया की Squid Game अब तक की सबसे बड़ी सीरीज लॉन्च कही जा रही है. पॉपुलैरिटी के मामले में Squid Game  बड़े-बड़े वेब सीरीज को पछाड़ नंबर एक पर कब्जा कर लिया है. लोगों में Squid Game के प्रति खूब दीवानगी देखी जा रही है. इतना ही नहीं इस वेब सीरीज पर आधारित एक अलार्म क्लॉक भी लॉन्च होने वाली है. सबसे मजेदार बात तो ये है कि मुंबई पुलिस ने हाल ही में Squid Game के एक छोटे से क्लिप के जरिए लोगों को ट्रैफिक नियम समझाने की कोशिश की थी.

एक महीने में 11 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज

इस कोरियाई शो ने रिलीज होते ही चार हफ्ते के अंदर 11 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज हासिल कर लिए, जिसे अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बताया जा रहा है. इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज ब्रिजर्टन को भी इस शो ने पछाड़ दिया है. 28 दिनों में ब्रिजर्टन  को 82 मिलियन व्यूज मिले थे. इस वेब सीरीज के किसी भी एपिसोड को अगर 2 मिनट से ज्यादा देखा जा रहा है तो नेटफ्लिक्स उसे व्यूज में काउंट कर रहा है. नेटफ्लिक्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर पोस्ट शेयर कर बताया कि Squid Game सीरीज को 11 करोड़ 10 लाख लोगों ने देखा है.

Squid Game को 30 से भी ज्यादा भाषाओं में रिलीज किया गया है, जिससे ये हर जगह के लोगों तक आसानी से पहुंच सके. Squid Game को 9 एपिसोड में रिलीज किया गया है. पहले सीजन का रनटाइम 8 घंटे 12 मिनट के करीब का है. इस सीरीज में 456 लोगों का एक ग्रुप जो कर्ज में डूबा होता है एक कोरियाई गेम का हिस्सा बनता है. ये गेम कोरियाई बच्चों के खेल पर आधारित होता है. लोगों को पैसों का लालच दिया जाता है जिससे वो गेम का हिस्सा बन सकें. उसके बाद सभी लोगों को मार दिया जाता है. इस गेम को जीतने वाले शख्स को 38.7 मिलियन डॉलर की राशि मिलती है.

 

 

यह भी पढ़ें- राम भक्तों को आईआरसीटीसी दे रहा सुनहरा मौका, ‘रामपथ यात्रा’ के जरिए करें अयोध्या की यात्रा

One Comment
scroll to top