Close

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे सिद्धू, दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद इस्तीफा वापस लिया

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पार्टी में जो सियासी तूफान आया था, वो अब शांत होता दिख रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात के बाद सिद्धू ने कहा है कि मेरे जितने भी कंसर्न थे, मैंने राहुल जी के साथ शेयर किए हैं. वो शॉर्ट आउट हो गए हैं. पंजाब कांग्रेस में मचा अंदरुनी विवाद कहीं पार्टी को विधानसभा चुनाव मेंं बड़ा डेंट ना दे दे, इसलिए राहुल गांधी अपने आवास पर खुद सिद्धू से मिले. लंबी मुलाकात के बाद आखिर में सिद्धू जब लौटे तो कह के निकल गए कि सबकुछ सुलझ गया है.

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सिद्धू को मिला ठोस आश्वासन

सिद्धू के बयान से लग ये रहा था कि सिद्धू मान गए हैं, क्योंकि राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उन्हें ठोस आश्वासन मिला है. तभी वो सबकुछ sort out होने की बात कह रहे हैं. लेकिन पत्रकारों ने जैसे ही ये पूछा कि क्या वो अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे? सिद्धू ने सवाल को अनसुना कर दिया और कहा कि मैं जो कर रहा हूं आपके सामने है.

सिद्धू ने पत्रकारों के सवाल को ऐसे मुहाने पर छोड़ दिया, जहां से राजनीतिक अटकलों का दौर शुरू होता है. हालांकि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत का दावा है कि अध्यक्ष सिद्धू ही रहेंगे. हरीश रावत ने कहा कि प्रेसिडेंट के रूप में वह पहले भी काम करते रहेंगे, आगे भी प्रेसिडेंट के रूप में काम करते रहेंगे. उन्होंने यह भी साफ किया है कि वह कमिटी सबमिट करेंगे.

अंदरुनी कलह से नहीं उबर पा रही कांग्रेस

सिद्धू ने जब से कांग्रेस का हाथ थामा है, पार्टी में सियासी सियाप्पा बहुत हुआ है. पंजाब में विधानसभा चुनाव सिर्फ चंद महीनों की दूरी पर है, लेकिन कांग्रेस अंदरुनी कलह से ही नहीं उबर पा रही.  इन तमाम उठा-पटक के बीच सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज सुबह 10 बजे कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होगी. देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति, पांज राज्यों में आने वाले विधानसभा चुनाव और कांग्रेस संगठन का चुनाव बैठक के मुख्य एजेंडे हैं.

सबसे अहम है कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव, जो राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से खाली पड़ा है, कपिल सिब्बल और संदीप दीक्षित जैसे पार्टी के बड़े नेता भी नए अध्यक्ष की नियुक्ति ना होने पर सवाल खड़े कर चुके हैं. हालांकि पवन खेरा ने कहा है कि जिन लोगों को लगता है कि पार्टी में नेता कौन है, उन्हें नहीं पता तो उन्हें बता दें कि कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी हैं.

सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष?

माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर किसी तारीख या रूपरेखा को पार्टी नेतृत्व द्वारा अंतिम रूप दिया जा सकता है.

  • कांग्रेस ने 22 जनवरी को CWC की बैठक में अध्यक्ष पद को लेकर फैसला किया था.
  • तय हुआ था कि जून 2021 तक पार्टी का एक निर्वाचित अध्यक्ष होगा.
  • लेकिन कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के चलते 10 मई की सीडब्ल्यूसी बैठक में इसे टाल दिया गया था.

 

 

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के कोच बनने के लिए तैयार हैं राहुल द्रविड़, 2023 तक का मिल सकता है कॉन्ट्रैक्ट

One Comment
scroll to top