Close

CWC की बैठक में उठी राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, जानिए उन्होंने क्या कहा

राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग एक बार फिर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उठाया है. कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में इस मांग को एक बार फिर उठाया गया. अब खबर है कि राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष बनने को लेकर कहा है कि वो इस पर विचार करेंगे. राहुल गांधी ने कहा, “मैं विचार करूंगा.” उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पार्टी नेताओं से विचारधारा के स्तर पर स्पष्टता की जरूरत है. कुछ नेताओं ने मांग की कि चुनाव तक उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाए.

हम सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी हमारे अध्यक्ष बने- मल्लिकार्जुन खड़गे

इस बैठक को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा,” सभी ने एक मत से प्रस्ताव रखा कि राहुल गांधी अध्यक्ष बने. हम सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी हमारे अध्यक्ष बने लेकिन ये उनपर छोड़ा गया है.” वहीं कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा,”  सबलोग एकमत थे कि राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनना चाहिए.  सभी वर्किंग कमेटी के सदस्यों एकमत होकर राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनाना चाहते हैं.” वहीं तारिक हामिद कर्रा ने कहा,” हमारे पास अध्यक्ष हैं. एंटनी समेत सभी नेताओं ने राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने की अपील की है.”

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कब होगा

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा,” एआईसीसी अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच होगा. हमने 3 प्रस्ताव पारित किए हैं. राजनीतिक स्थिति पर, मुद्रास्फीति पर और तीव्र कृषि संकट के साथ भारत के किसानों पर हो रहे हमले को लेकर.”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साधा सरकार परल निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना का हवाला देते हुए कहा कि इससे किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी की सोच का पता चलता है. किसानों के विरोध के बारे में, कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष ने कहा, “लखीमपुर खीरी में चौंकाने वाली घटनाएं बीजेपी की मानसिकता को दर्शाती हैं. वह किसान आंदोलन को कैसे देखती है, किसानों द्वारा अपने जीवन और आजीविका की रक्षा के लिए इस दृड़ संघर्ष से कैसे निपटती है.” बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार सुबह 10 बजे से सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई थी. बैठक में दिग्विजय सिंह को छोड़कर लगभग सभी नेता शामिल हुए.

 

 

यह भी पढ़ें- सुरक्षाबलों बलों को बड़ी कामयाबी, पंपोर में लश्कर के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

One Comment
scroll to top