Close

साप्ताहिक राशिफल: इन चार राशियों को धन-सेहत पर देना होगा ध्यान, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 18 अक्टूबर को आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि से नये सप्ताह की शुरुआत हो रही है. ये सप्ताह ग्रहों की चाल की दृष्टि से विशेष है. नया सप्ताह मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह शुरुआत के दिनों में खर्चों के प्रति पैनी निगाह रखें, ऐसे में क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते समय उसके भुगतान की योजना पहले बना ले. सप्ताह मध्य में तालमेल कर बोलना होगा, क्रोध के दौरान मौन ही रहना चाहिए. कार्य में लगन और मैनेजमेंट काफी अच्छा रहेगा, साथ ही उच्चाधिकारियों और वरिष्ठों के सानिध्य में रहने का मौका प्राप्त होगा. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का व्यापार करने वालों को अच्छे मुनाफे हाथ लगे, लोहे से संबंधित बिजनेस में ग्राहकों से बनाकर रखनी होगी. हेल्थ को लेकर पोषक तत्व वाले खाद्य-पदार्थ का सेवन करें, तो वहीं स्किन रोग इस बार सक्रिय हो सकते हैं. पारिवारिक सदस्यों का साथ मिलेगा. बहन के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.

वृष- इस सप्ताह जहां एक ओर निवेश सोच-समझकर करना है तो वहीं दूसरों के बहकावे में आकर निर्णय लेने से बचना चाहिए. समय है खुद को अप टू डेट रखने वाला. सभी कार्य प्लान के अनुसार करने चाहिए, ताकि कार्य के साथ-साथ स्वयं को समय दे पाएंगे.  ऑफिशियल कार्य समय पर पूरा हो इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए, अब वह कार्य छोटा हो या फिर बड़ा. ऑफिस में महिला सहकर्मियों से ट्यूनिंग बिगड़ने कि आशंका है, तो वहीं कारोबारियों को महिला ग्राहकों से बनाकर रखनी होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से मानसिक तानव व रोगों के प्रति अलर्ट रहने की सलाह है, ऐसे में सुबह जल्दी उठे योग और मेडिटेशन करे. जीवनसाथी को करियर में अच्छी शुरुआत मिल सकती है.

मिथुन- इस सप्ताह आपका रुझान सुख-सुविधाओं को ओर बढ़ता नजरा आएगा तो वहीं दूसरी ओर कार्य का प्रबंधन भी आप बखूबी निभा पाएंगे.  जैसे-जैसे सप्ताह समाप्ति की ओर होगा कॉन्फिडेंस का  लेवल बढ़ेगा. आजीविका के क्षेत्र में लापरवाही मुश्किलों में घेर सकती है तो वहीं यदि आप लीगली कार्य से जुड़े हैं तो कार्य को सजगता के साथ करें. व्यापार यदि पार्टनरशिप में चल रहा है तो इस दौरान स्थितियाँ अच्छी रहने वाली हैं, लेकिन ध्यान रहें दोनों का आपस में टकराव न हो. समय व्यर्थ न करें, बल्कि महत्वपूर्ण कार्य पर फोकस करते हुए उज्जवल भविष्य की ओर बढ़े. पेट में समस्या यदि है तो विशेष सजग रहें. संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा हो तो शांत रहें.

कर्क- इस सप्ताह के शुरुआत में ही पिछली समस्याओं से छुटकारा पा सकेंगे, तो वहीं दूसरी ओर कार्य का सपोर्ट करियर में चार चांद लगा सकता है. कार्यक्षेत्र में 19 तारीख तक प्रमोशन मिलने की भी संभावना है. फाइनेंस क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ा संभल कर रहें, लाभ को देखर बड़े निवेश न करें. फूड व स्टेशनरी से संबंधित व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रसार-प्रचार करना लाभप्रद होगा. विद्यार्थी और युवा वर्ग सोशल मीडिया में ज्यादा समय देने से बचें. कान में अक्सर दर्द रहता है तो एक बार डॉक्टर से जांच कराएं. 23 के बाद से बड़े भाई को संगति को लेकर सजग रहने की सलाह दें. घरेलू उपकरणों के रखरखाव में सावधानी रखें.  कुल वृद्धि की संभावना है.

सिंह- इस सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा,जहां एक ओर जनसंपर्क बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर 23 से सेवाभाव बढ़नी होगी. यदि आप कला से जुड़े हैं तो अपने प्रदर्शन में कमी न आने दें. आजीविका के क्षेत्र में अवसरों को हाथ से जाने न दें. सप्ताह अंत से ऑफिशियल यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. नौकरी में बदलाव के लिए भी समय उत्तम है. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वालों को लाभ मिलेगा, 21 बाद कानूनी मामलों से दूर रहें. पैतृक व्यापार में सोच समझकर निवेश करें, खासकर सप्ताह मध्य में बचना होगा. हेल्थ का ध्यान रखें, फीवर कुछ परेशान कर सकता है. वाहन या घरेलू वस्तुओं को खरीदने के मौके बनेंगे, घर के इंटीरियर में बदलाव कर सकते हैं .

कन्या- इस सप्ताह आत्मविश्वास कुछ कम रहें लेकिन चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, समय समय पर वरिष्ठों का मार्गदर्शन मिलने से कार्य बनते चले जाएंगे. करियर से जुड़े लोगों को कार्य में फोकस बनाएं रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर विदेशी कंपनियों से भी संपर्क साधना चाहिए. खाने-पीने का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा, लेकिन 20 तारीख के बाद से ग्राहकों के अनुसार की प्रॉडक्ट तैयार करें. सेहत में आंखों में जलन और अनिद्रा की वजह से सिर में दर्द रह सकता है, ऐसे में आराम को भी महत्व दें. कमर से नीचे का हिस्सा प्रभावित रहेगा. पिता व ननिहाल पक्ष से लाभ मिलने की पूर्ण संभावना बन रही है.

तुला- इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पूरा ध्यान कर्मक्षेत्र में केंद्रित करना है, क्योंकि ग्रहों की सकारात्मक ऊर्जा इस ओर बेहतर रिजल्ट दिला सकती है. इंजीनियरिंग करियर से जुड़े वाले लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे, तो वहीं सप्ताह अंत कर विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है. गुप्त शत्रु व्यापार को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं, बिजनेस में अच्छे लाभ के लिए इस बार रुकना होगा. कान रोगी यदि परेशान चल रहें हैं तो डॉक्टर से सलाह लें. माइग्रेन के रोगी भी 22 के बाद से परेशान हो सकते हैं. घरेलू तनावों को हवा न दें, नहीं तो स्थितियां बिगड़ते देर नहीं लगेगी.धन संपत्ति में बढ़ोत्तरी होने की पूर्ण संभावनाएं बन रही है.

वृश्चिक- इस सप्ताह आराम तो करना है लेकिन अनावश्यक आलस्य बनते कार्य बिगाड़ सकती है. यदि आप म्यूजिक, क्राफ्ट, डांस में रुचि रखते हैं तो इस समय अपनी रुचि को महत्व दें. भविष्य को देखते हुए वर्तमान में कोई भी निवेश न करें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को स्थानांतरण के साथ प्रमोशन मिल सकता है. फाइनेंस के कार्य में बड़े क्लाइंट मिलेंगे. व्यापारी वर्ग बड़ी डील को पाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव से बचें. ब्यूटी ट्रीटमेंट कराने वालों के लिए सप्ताह उपयुक्त रहेगा. इस बार सर्जरी की सोच रहें हैं तो अलर्ट हो जाएं. ससुराल पक्ष से शुभ सूचना प्राप्त होगी. जरूरतमंद महिला की मदद करनी चाहिए, साथ ही भोजन की व्यवस्था करा पाएं तो अच्छा होगा.

धनु- इस सप्ताह मान-सम्मान को बढ़ाना है तो वहीं परिवारिक मामलों में अहम भूमिका निभानी पड़ सकती है, ऐसे में तालमेल बनाकर चलें. ऑफिशियल पॉलिटिक्स के प्रति अलर्ट रहें. कार्य के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने पर आनंद की अनुभूति होगी. व्यवसाय में काम को अच्छे तरीके से करने का समय है, भूमि से संबंधित कारोबार में 20 के बाद स्थितियां लाभप्रद होगी. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा. विदेशी व्यापार में अब तेजी आएगी. पुराने और जल से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहने की सलाह है, मधुमेह के रोगी सप्ताह मध्य में सजग हो जाए. पिता व पिता तुल्य से वैचारिक मतभेद हो सकता है. संतान की उन्नति के मार्ग बनते नजर आ रहें हैं.

मकर- इस सप्ताह जिम्मेदारियां पुनः आपके कंधों पर आ सकती है तो वहीं दूसरी ओर कानूनी दांव पेंच से बचकर रहना है. जहां एक और ऑफिस में कार्यों को लेकर चुनौतियां मिलेंगी तो वहीं दूसरी ओर बेवजह की बातों पर अपनों से विवाद हो सकता है. छोटी-छोटी बात को लेकर दूसरों से ईगो का टकराव न हो, इस बात पर ध्यान दें. सरकार से संबंधित व ठेकेदारी के बिजनेस में मुनाफा हाथ लगेगा. नई पार्टनरशिप सोच-समझ कर करें. ग्रहों की स्थितियों को देखकर सलाह दी जाती है कि फिट और एक्टिव रहें, साथ ही अनावश्य चिंता से भी इम्यून सिस्टम को कमजोर करेगी. घर की कीमती वस्तुओं को लेकर अलर्ट रहें. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

कुंभ- इस सप्ताह कर्म ही पूजा और सफलता की कुंजी है, सभी ओर से डिफोकस कर अपने लक्ष्य को साधना होगा. ऑफिस में अनेक दायित्वों का निर्वहन करना पड़ेगा, साथ ही प्लानिंग बिगड़े कार्य को बना देगी. जो फाइनेंस कंपनियों में जॉब करते हैं उनके टार्गेट पूरे होंगे. कपड़ों का कारोबार करने वालों के व्यापार में गति आएगी जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. युवा वर्ग स्वयं व मित्रों की उन्नति पर उत्साहित दिखेंगे. स्वास्थ्य को लेकर विशेष अलर्ट रहें, यदि पहले से बीमार चल रहें तो सजग रहना होगा. संतान व छोटे बच्चों पर ध्यान देना चाहिए, उनके व्यवहार पर पैनी निगाह रखी होगी. संयुक्त परिवार में रहने वाले छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करें.

मीन- इस सप्ताह आत्मविश्वास अच्छा रहेगा, लेकिन सप्ताह के अंत तक इसे बनाए रखना है, ग्रहों का मूवमेंट परिस्थितियों को कुछ कठोर कर सकता है. सजग रहने से कार्यों में सफलता मिलेगी. ऑफिस में बॉस की बातों को अनदेखा न करते हुए नियमों का पालन करना होगा. कारोबारी लोग सामाजिक कार्यों के लिए समय कम निकाल सकेंगे, ऐसे में घनिष्ठों के साथ संपर्क से दूसरे माध्यमों का विकल्प चुनें. रक्तचाप यदि अधिक रहता है तो विशेष ध्यान रखना होगा. घर में माता-पिता का सम्मान करें,उनका आशीर्वाद आपके लिए बहुत लाभप्रद रहेगा. इस सप्ताह मांगलिक कार्य में सहायता करने  का अवसर मिले तो अवश्य करना चाहिए. सप्ताह अंत में मां के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.

 

 

यह भी पढ़ें- कही-सुनी (17 0CT-21) उप्र चुनाव तक भूपेश बघेल सुरक्षित ?

One Comment
scroll to top