Close

बैंक ऑफ बड़ौदा सस्ते में दे रहा मकान, दुकान खरीदने का मौका, चेक करें क्या है ऑफर?

त्योहारी सीजन में अगर आपका भी सस्ता घर खरीदने का प्लान है तो बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) आपको यह खास मौका दे रहा है. बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से रेजिडेंशियल, एग्रीकल्चर और कामर्शियल प्रापर्टी की नीलामी की जा रही है. आप अपनी जरूरत के हिसाब से प्रापर्टी के लिए बोली लगा सकते हैं. यह प्रापर्टी अलग-अलग राज्यों में हैं तो आप नीलामी में बोली लगाने से पहले लिस्ट जरूर चेक कर लें. बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से मेगा ई-ऑक्शन 22 अक्टूबर 2021 को आयोजित किया जाएगा.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने किया ट्वीट

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि यहां आपके पास सस्ती प्रापर्टी खरीदने का मौका है. बैंक ऑफ बड़ौदा 22 अक्टूबर को मेगा ई-ऑक्शन का आयोजन करने जा रहा है, जिसमें आप अपनी चॉइस के हिसाब प्रापर्टी की बुकिंग करा सकते हैं. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप इस ऑफिशियल लिंक https://bit.ly/3y6R68U पर भी विजिट कर सकते हैं.

ई-ऑक्शन नोटिस मिल जाएगा

बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशियल वेबसाइट पर ई-ऑक्शन नोटिस और ई-ऑक्शन प्रापर्टी सर्च देखने को मिल जाएगा, जिस पर क्लिक करके आप पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं और नीलामी के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं. बता दें ये बैंक ऑक्शन सरफेसी एक्ट (SARFAESI Act) के तहत किया जाएगा.

बैंक क्यों करते हैं प्रापर्टी की नीलामी?

आपको बता दें बहुत से लोग बैंक से प्रापर्टी के लिए लोन लेते हैं, लेकिन किन्ही कारणों से वह अपना लोन नहीं चुका पाते हैं तो उन सभी लोगों की जमीन को या फिर प्लॉट को बैंक के द्वारा कब्जे में ले लिया जाता है. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

नीलामी के लिए पोर्टल पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन-

  • इस नीलामी में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले eBkrayपोर्टल पर जाना होगा.
  • यहां आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा.
  • इसके बाद में आपको ‘बिडर्स रजिस्ट्रेशन’ पर क्लिक करना होगा.
  • अब आपको अपना मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी एंटर करना होगा.
  • अब आपको अपने सभी डॉक्युमेंट अपलोड करने होंगे.
  • इसके बाद में आपको केवाईसी के प्रोसेस को पूरा करना होगा.

SBI भी आयोजित करेगा मेगा ई-ऑक्शन

बैंक ऑफ बड़ौदा के अलावा देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI भी मेगा ऑक्शन करने जा रहा है. स्टेट बैंक का मेगा ऑक्शन 25 अक्टूबर को किया जाएगा. तो अगर आपको बैंक ऑफ बड़ौदा के ऑक्शन में प्रापर्टी नहीं मिल पाती है तो आप एसबीआई के ऑक्शन में भी भाग ले सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर इस बारे में जानकारी दी है.

 

 

यह भी पढ़ें- कांच के गिलास में पानी पीने से सेहत को मिलते हैं ये फायदे, जानें

One Comment
scroll to top