Close

महंगे पेट्रोल पर कांग्रेस हमलावर, प्रियंका बोलीं- हवाई चप्पल वालों का सड़क पर सफर करना मुश्किल

देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम अपने उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं और अब भी लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं महंगे पेट्रोल डीजल को लेकर कांग्रेस भी बीजेपी सरकार पर हमलावर है. सोमवार को अपने ताजा ट्वीट में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अब हवाई चप्पल वालों का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है.

केंद्र पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा, “वादा किया था कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से सफर करेंगे. लेकिन बीजेपी सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है.”

राहुल ने तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार की आलोचना की

एक दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि यह ‘सभी के लिए विनाश’ और ‘बढ़ती कीमतों’ का विकास है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें दावा किया गया है कि अगर सरकार ने करों में बढ़ोतरी नहीं की होती तो पेट्रोल 66 रुपये प्रति लीटर होता और डीजल 55 रुपये प्रति लीटर होता. गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार ‘कर उगाही’ में लिप्त है. गांधी ने ‘टैक्स एक्सटॉर्शन’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, ‘सबका विनाश, महंगाई का विकास.’

बता दें, रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. लगातार चौथे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी ने देश भर में पेट्रोल और डीजल की दरों को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा दिया. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.84 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 111.77 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई. मुंबई में डीजल की कीमत अब 102.52 रुपये प्रति लीटर है, जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 94.57 रुपये है.

 

 

यह भी पढ़ें- वजन कम करना चाहते हैं? चाय में चीनी की जगह करें गुड़ का इस्तेमाल, मिलेंगे ये फायदे

One Comment
scroll to top