Close

शेयर बाजार में फिर जबरदस्त तेजी, सेंसेक्स 62000 के पार, निफ्टी भी रिकॉर्ड स्तर पर

भारतीय शेयर मार्केट में आज यानी 19 अक्टूबर 2021 को जबरदस्त उछाल देखा जा रहा है. सेंसेक्स (BSE Sensex) में आज खूब तेजी देखी जा रही है और यह पहली बार 62,000 के पार पहुंच गया है. वहीं निफ्टी (NSE Nifty) में भी जबरदस्त तेजी देखी जा रही है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी आज 18,600 के पार चला गया है.

मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी में जबरदस्त तेजी देखी जा रही हैं. दोनों ही रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए. सेंसेक्स अब तक के सारे रिकॉर्ड को तोड़ चुका है. निवेशकों को उम्मीद है कि आगे भी इस त्योहारी सीजन में नए ऊंचाइयों को छूएगा.

भारतीय बाजारों में जबरदस्त तेजी

सप्ताह की शुरुआत से ही भारतीय बाजारों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही एशियाई बाजारों में भी तेजी का दौर जारी है. वहीं अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को मिक्स्ड रिजल्ट देखने को मिला है. कुछ जगह तो तेजी देखने को मिली वहीं कुछ जगह सुस्ती देखी गई है. इस तेजी के मद्देनजर निवेशकों की नजर अब सितंबर क्वाटर के टोटल रिजल्ट्स पर हैं.

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स

सेंसेक्स के टॉप-30 स्टॉक्स की लिस्ट में 15 शेयर्स में गिरावट हावी है. आज ITC 4 फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर्स की लिस्ट में है. 4 फीसदी की गिरावट के बाद आईटीसी के शेयर्स 250 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. इसके अलावा टाइटन, डॉ रेड्डी, सन फार्मा, पॉवर ग्रिड, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, इंडसिंड बैंक, एसबीआई, बजाज फाइनेंस और बजाज ऑटो के शेयर्स में भी बिकवाली हो रही है.

टेक महिंद्रा में तेजी

इसके अलावा तेजी वाले शेयर्स की लिस्ट में आज टेक महिंद्रा टॉप पर है. टेक महिंद्रा के शेयर्स 3.9 फीसदी की बढ़त के साथ 1536 के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. इसके अलावा LT, Infosys, HCL Tech, HUL, Bajaj Finsv, NTPC, Reliance, HDFC Bank, TCS, नेस्ले इंडिया, HDFC, कोटक बैंक और भारती एयरटेल के शेयर्स में अच्छी तेजी जारी है. आज ये सभी स्टॉक्स बीएसई पर हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं.

सेक्टोरियल इंडेक्स में हो रहा मिलाजुला कारोबार

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज ऑटो, कंज्यूमर ड्यूरेबल, FMCG, हेल्थकेयर, ऑयल एंड गैस और पीएसयू सेक्टर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. इसके अलावा बैंक निफ्टी कैपिटल गुड्स, बीएसई आईटी, मेटल और टेक सेक्टर में खरीदारी हो रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- पंचांग भेद होने से शरद पूर्णिमा की तिथि पर संशय है तो यहां से जानें सही तारीख

One Comment
scroll to top