Close

बॉलीवुड हीरोइन के साथ नशे की बातें करते थे आर्यन खान

सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जेल में ही रहना पड़ेगा या फिर उन्हें जमानत मिलेगी इसपर आज फैसला सुनाया जाने वाला है. पिछली बार हुई सुनवाई के बाद आज कोर्ट अपना फ़ैसला सुनाने वाला है. कोर्ट के इस फ़ैसले पर यह निर्भर है की आज आर्यन खान अपने घर मन्नत जाएंगे या फिर उन्हें कुछ और समय आर्थर रोड जेल में बिताना पड़ेगा.

कोर्ट के इस फैसले से पहले इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार एनसीबी के हाथ आर्यन खान की चैट लगी है. क्रूज ड्रग पार्टी केस में आर्यन खान के साथ बॉलीवुड की एक उभरती हुई एक्ट्रेस की चैट  एनसीबी को मिली है. चैट्स में नशे को लेकर बातचीत हो रही थी. कोर्ट में बहस के दौरान एनसीबी की टीम ने आरोपियों के जो चैट्स अदालत को सौंपे हैं उनमे आर्यन के साथ इस एक्ट्रेस की चैट्स भी शामिल हैं.

इसके अलावा आर्यन के कुछ ड्रग पेडलर के साथ भी चैट्स अदालत को सौंपे गए थे. ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये चैट आर्यन की जमानत में आज कोई रोड़ आटकाती है या नहीं.

एनसीबी ने कोर्ट में क्या दलीलें दी थीं?

पिछली सुनवाई में NCB की ओर से ASG अनिल सिंह ने आर्यन खान पर कोर्ट में कहा था, ”आर्यन खान सिर्फ इस बार ड्रग्स का सेवन नहीं कर रहे हैं बल्कि इसे बांटते भी हैं. जो बयान मिला है, उससे पता चलता है कि पिछले कई महीनो से वो इसका सेवन करते थे.”

एनसीबी ने कहा, “अरबाज़ मर्चेंट के पास से ड्रग्स मिला है. आर्यन उनके साथ थे. उन्होंने कोर्ट को पंचनामा पढ़कर बताया कि उसमें साफ लिखा है कि ड्रग्स का सेवन दोनों करने वाले थे. अरबाज़ ने उसके जूते में ड्रग्स छुपाया था जिसका सेवन दोनो करने वाले थे.”

आर्यन खान के वकील ने क्या दलीलें दी थीं?

ASG की बात पूरी होते ही आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कोर्ट में कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं कि पूरी दुनिया ड्रग्स से लड़ रही है. हमें आज़ादी मिली है, उस आज़ादी को बनाए रखना हम सबकी ज़िम्मेदारी है. जिस तरह ASG ने कहा, युवाओं को भविष्य के लिए अपने सेहत का ख्याल रखना चाहिए. मैं यह सही मानता हूँ. NCB जो कार्रवाई करती है उसकी तारीफ की जानी चाहिए.

देसाई ने कहा कि मेरा बस यही कहना है कि जो कार्रवाई हो, वो कानून के दायरे में हो. इसके लिए भी हमने आज़ादी के समय बहुत लड़ाई लड़ी थी. यह सब करते हुए यह भी याद रखना बहुत ज़रूरी है, कि जब हम आज़ादी के लिए लड़े थे, तब हम संविधान के लिए लड़े, लोगों के आज़ादी को बनाए रखने और उनके अधिकार के लिए लड़े.

 

 

यह भी पढ़ें- कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन पर क्या बोले पीएम मोदी, जानें

One Comment
scroll to top