Close

रायपुर रेलवे स्टेशन में रोजगार मेले का आयोजन, छह सौ रेल कर्मियों को मिले नियुक्ति पत्र

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेस के जरिए से देशभर में 10 लाख रेल कर्मियों के लिए रोजगार मेला का शुभारंभ किया। इसी क्रम में रायपुर रेलवे स्टेशन में भी इस कार्यक्रम आयोजन किया गया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे  के अंतर्गत बिलासपुर, रायपुर और नागपुर में यह आयोजन किया गया । समारोह में छह सौ से अधिक नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये जायेंगे ।

रेलवे के नवनियुक्त कर्माचारियों को दिया जा रहा नियुक्ति पत्र

रायपुर मे आयोजित हुए इस रोजगार मेले में रेलवे के द्वारा नवनियुक्त किए गए कर्माचिरयों को ज्वाइनिंग लेटर दिए जायेंगे। जिसके बाद वे सेवा में अपना योगदान दे सकते हैं। रेलवे ने केंद्र सरकार के अन्य किसी विभाग की तुलना में सबसे अधिक कर्माचारियों की भर्ती की हैं। जिनको आज नियुक्ति पत्र देंगे। नियुक्ति पत्र हांसिल करने के बाद कर्माचारी अपने कार्य को अधिकारिक रुप से शुरु कर सकते हैं। इसमें बिलासपुर में 288, रायपुर में 241 और नागपुर में 92 नवनियुक्त कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा केंद्रीय सेवाओं के अन्य विभागों के भी नवनियुक्त कर्मियों को भी नियुक्ति पत्र दिया गया। कुल छह सौ रेल कर्मियों को मिलेंगे नियुक्ति पत्र।

केंद्रीय मंत्री कार्यक्रम में शामिल

रेलवे के कर्माचारियों को नियुक्ति पत्र देने के लिए केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। जो नवनियुक्त कर्मचारियों को पत्र प्रदान कर उनके कार्य सेवा को हरी झंडी दिखा देंगे। कार्यक्रम में रेलवे के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे जो अन्य कोर्यो को वेरिफाई कर आज के कार्यो को संपन्न कारने में मदद करेंगे।

One Comment
scroll to top