Close

पीएम मोदी आज 7 वैक्सीन निर्माताओं से मिलेंगे, भविष्य की ज़रूरतों पर होगी चर्चा

देश में जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) को खत्म करने के लिए वैक्सीन (Covid Vaccine) अभियान चलाया जा रहा है. अबतक देश में 100 करोड़ से ज्यादा डोज़ लग चुकी हैं. इस लक्ष्य को हासिल करके देश ने इतिहास रच दिया है. इसी के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 7 वैक्सीन निर्माताओं से मिलेंगे और भविष्य की जरूरतों पर चर्चा करेंगे.

शाम करीब सात बजे वैक्सीन निर्माताओं से मिलेंगे पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि सात वैक्सीन निर्माताओं से पीएम मोदी शाम करीब सात बजे मिलेंगे. वैक्सीन निर्माताओं के साथ पीएम मोदी की ये बैठक देश में वैक्सीन की 100 करोड़ खुराक देने के ऐतिहासिक लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद हो रही है. भारत ने ये लक्ष्य 21 अक्टूबर को छू लिया था. बैठक में भविष्य की ज़रूरतों और दुनिया के लिए भारत की वैक्सीन की भूमिका के मुद्दे पर चर्चा होगी.

बता दें कि कल 100 करोड़ डोज़ देने की इस उपलब्धि को लेकर पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने कहा, ”100 करोड़ वैक्सीन डोज केवल एक आंकड़ा ही नहीं, ये देश के सामर्थ्य का प्रतिबिंब भी है. इतिहास के नए अध्याय की रचना है. ये उस नए भारत की तस्वीर है, जो कठिन लक्ष्य निर्धारित कर, उन्हें हासिल करना जानता है.”

दुनिया भारत को कोरोना से ज्यादा सुरक्षित मानेगी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “सबको साथ लेकर देश ने ‘सबको वैक्सीन-मुफ़्त वैक्सीन’ का अभियान शुरू किया. गरीब-अमीर, गांव-शहर, दूर-सुदूर, देश का एक ही मंत्र रहा कि अगर बीमारी भेदभाव नहीं  करती, तो वैक्सीन में भी भेदभाव नहीं हो सकता! ये सुनिश्चित किया गया कि वैक्सीनेशन अभियान पर VIP कल्चर हावी न हो. भारत ने अपने नागरिकों को 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाई है और वो भी बिना पैसा लिए. 100 करोड़ वैक्सीन डोज का एक प्रभाव ये भी होगा कि अब दुनिया भारत को कोरोना से ज्यादा सुरक्षित मानेगी.”

 

 

यह भी पढ़ें- बंगाल में दोगुना हुए कोरोना के मामले, दुर्गा पूजा में लापरवाही पड़ी भारी

 

One Comment
scroll to top