Close

मल्टीबैगर स्टॉक: 26 अक्टूबर को इन स्टॉक पर रखें नजर, दिखा सकते हैं तेजी

मल्टीबैगर स्टॉक: सोमवार को उतार-चढ़ाव भरे कारोबारी सत्र में इक्विटी बाजार सपाट नोट पर बंद हुए, जिसमें हालिया गिरावट के बाद राहत मिली. बेंचमार्क इंडेक्स बढ़त बनाए रखने में विफल रहे और सत्र के जारी रहने के साथ-साथ गिरावट शुरू हो गई.

अंतिम समय में सेंसेक्स 145.43 अंक या 0.24 प्रतिशत ऊपर 60967.05 के स्तर पर और निफ्टी 10.50 अंक या 0.06 प्रतिशत ऊपर 18125.40 के स्तर पर था. लगभग 971 शेयरों में तेजी आई है, 2276 शेयरों में गिरावट आई है और 174 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

सेक्टरों में, बैंक को छोड़कर, ऑटो, एफएमसीजी, आईटी और रियल्टी सूचकांकों के साथ अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स 1-2 फीसदी नीचे थे. बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 1-1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई. हम आपको बता रहे हैं मंगलवार (26 अक्टूबर) को आपको किन-किन शेयर्स पर नजर रखनी है.

बुलिश मूविंग एवरेज (Bullish Moving Average): गॉडफ्रे फिलिप्स, ब्लू स्टार, माइंड इंडस्ट्रीज और एसबीआई कार्ड्स ने सोमवार को बुलिश मूविंग एवरेज क्रॉसओवर बनाया. मंगलवार को इन शेयरों को व्यापारियों और निवेशकों द्वारा सकारात्मक रूप से देखा जाएगा.

बुलिश एमएसीडी क्रॉसओवर (Bullish MACD Crossover): केईसी इंटरनेशनल, अदानी ट्रांसमिशन, आरबीएल बैंक और आईएफबी इंडस्ट्रीज ने सोमवार को एमएसीडी क्रॉसओवर में तेजी दिखाई. एमएसीडी क्रॉसओवर में तेजी इन शेयर्स में अंतर्निहित तेजी की भावना (bullish sentiment) की तरफ इशारा करता है. ये शेयर मंगलवार के कारोबारी सत्र में फोकस में रहेंगे.

मारुबोज़ू कैंडलस्टिक फॉर्मेशन (Marubozu Candlestick formation): नेटलिंक, टाइगर लॉजिस्टिक्स, पॉलीकेमप्लास्ट मशीन्स, वंडर फ़िरब्रोमैट्स और 3आई इन्फोटेक ने सोमवार को मारुबोज़ू कैंडलस्टिक फॉर्मेशन प्रदर्शित किया. यह उल्लेखित शेयरों के लिए एक तेजी का संकेत देता है क्योंकि समापन दिन के उच्च स्तर पर हुआ था. ये शेयर मंगलवार को फोकस में रहेंगे.

जिंदल कैपिटल (Jindal Capital): जिंदल कैपिटल के शेयरों में सोमवार को तेजी का रुझान देखने को मिला. बुलिश एनगल्फिंग पैटर्न (bullish engulfing pattern) काउंटर में आशावाद को दर्शाता है. जिंदल कैपिटल के शेयर मंगलवार के कारोबारी सत्र में फोकस में रहेंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- स्मॉल कैप फंड्स में निवेश करने से पहले, जान लें ये जरूरी बातें, नहीं तो हो सकता है नुकसान

One Comment
scroll to top