Close

लिस्टिंग से पहले ही Grey Market में 60 फीसदी प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा Nykaa का IPO

Beauty and Wellness प्रोडक्ट्स ऑनलाइन बेचने वाली कंपनी Nykaa का IPO 28 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. लेकिन Nykaa के आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों की लॉटरी लग सकती है. Grey Market में Nykaa का शेयर 60 फीसदी की प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. इसका मतलब ये हुआ कि शेयर की कीमत 1085 – 1125 रुपये तय की गई है तो Upper band पर आज की तारीख में शेयर 1800 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. जानकार Grey Market में लिस्टिंग के समय तक प्रीमियम  रेट में और उछाल की भविष्यवाणी कर रहे हैं.

28 अक्टूबर को खुलेगा IPO 

FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड की Nykaa IPO के जरिए बाजार से 5,200 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी कर रही है.  Nykaa IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 28 अक्टूबर को खुलेगा और निवेशक 1 नवंबर तक कंपनी के शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे.  इश्यू का प्राइस बैंड 1,085-1,125 रुपये है और एक लॉट साइज 12 शेयर 13,500 रुपये का है. निवेशक अधिकत्तम 14 लॉट 1,89,000 रुपये के शेयर के लिये आवेदन कर सकते हैं. सेबी ने 11 अक्टूबर के दिन Nykaa को IPO लॉन्च करने के लिए मंजूरी दी थी.

फाल्गुनी नायर हैं Nykaa की प्रोमोटर

फाल्गुनी नायर, संजय नायर, फाल्गुनी नायर फैमिली ट्रस्ट और संजय नायर फैमिली ट्रस्ट कंपनी के प्रमोटर हैं. Nykaa की स्थापना 2012 में पूर्व निवेश बैंकर फाल्गुनी नायर ने की थी. आज, यह भारत में एक अग्रणी मल्टी-ब्रांड ब्यूटी और पर्सनल केयर प्लेटफॉर्म है और फैशन के क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है. आईपीओ से जुटाये जाने वाले रकम से कंपनी नए रिटेल स्टोर खोलेगी साथ ही नए वेयरहाउस स्थापित करेगी. विस्तार करने के साथ कंपनी कुछ कर्ज को चुकाने की भी योजना बना रही है. जिससे ब्याज लागत को कम किया जा सके.

11 नवंबर को Nykaa की लिस्टिंग संभव ! 

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, जेएम फाइनेंशियल और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज इस इश्यू के मर्चेंट बैंकर हैं। 11 नवंबर को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर Nykaa की लिस्टिंग की योजना बना रही है. कंपनी ने 2020-21 में 61.9 करोड़ रुपया का मुनाफा कमाया था. कंपनी का रेवेन्यु भी बढ़कर 1768 करोड़ रुपये से बढ़कर 2441 करोड़ रुपये हो चुका है. जबकि 2019-20 में कंपनी को 16 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. ITC Share Price: आखिर क्यों ITC के शेयर से निवेशक बना रहे हैं दूरी? इस बात का इंवेस्टर्स को डर सता रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें- इस बार दिवाली और धनतेरस पर सिर्फ 1 रुपये में खरीदें सोना, जानें कैसे कर सकते हैं खरीदारी?

One Comment
scroll to top