Close

सरिया में पाकिस्तानी झंडा घर में लगाने पर बवाल, आरोपी गिरफ्तार


रायगढ़ (पुनीराम रजक )। सारंगढ़ जिले के सरिया के अटल चौक के पास एक घर में पाकिस्तानी झंडा लगाने के मामले में सरिया पुलिस ने आरोपी सोहेल खान उर्फ मुस्ताक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 153 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। मामले में पुलिस अब जांच की बात कह रही है। आरोपी ने बताया है कि उसके बच्चे ने खेल-खेल में यह झंडा छत पर लगाया था। इस मामले में अब पुलिस जांच की बात कह रही है। एसपी ने जांच के लिए डीएसपी स्तर के अधिकारी को नियुक्त किया है।
दरअसल सरिया थाना क्षेत्र के अटल चौक में रहने वाले सोहेल खान के घर के छत पर पाकिस्तानी झंडा लगा हुआ था। लोगों ने जब यह देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी। खास बात यह है कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने आरोपी सोहेल खान के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की । मामले को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने देर रात सरिया थाने का घेराव कर दिया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे बढ़ता दबाव देख आखिरकार पुलिस ने देर रात आरोपी सोहेल खान उर्फ मुस्ताक को गिरफ्तार किया है। हालांकि उसकी तबीयत ठीक ना होने की वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है। इधर घटना के बाद स्थानीय लोगों में नाराजगी है तो वहीं भाजपा इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रही है। भाजपा का कहना है कि यह झंडा कहां से आया, झंडा लगाने के पीछे की मंशा क्या है, इस बात की पूरी जांच होनी चाहिए।
घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया है कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी स्तर के अधिकारी को जांच के लिए नियुक्त किया गया है । आरोपी के मोबाइल फोन व अन्य लिंक भी खंगाले जा रहे हैं मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है।

 

scroll to top