Close

मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार तेजी के साथ खुले, सेंसेक्स-निफ्टी में उछाल

शेयर बाजार के लिए आज का दिन अच्छा रहने के संकेत मिले क्योंकि प्री-ओपनिंग में ही बाजार में तेजी नजर आ रही थी. प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स ने करीब 300 अंकों से ऊपर के उछाल दिखाए और निफ्टी में भी अच्छी तेजी देखने को मिली. आज स्टॉक मार्केट के लिए बड़ी तेजी की उम्मीद दिख रही है और निवेशकों, ट्रेडर्स के लिए अच्छी कमाई का दिन रह सकता है.

कैसी रही शेयर बाजार की ओपनिंग

आज घरेलू शेयर बाजार में मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच तेजी के साथ शुरुआत हुई है. हालांकि प्री-ओपनिंग में देखी गई तेजी की रफ्तार कुछ धीमी पड़ती दिखी. सुबह 9 बजकर 16 मिनट पर सेंसेक्स 168.55 अंक या 0.27 फीसदी की तेजी के साथ 61518.31 पर कारोबार कर रहा था और निफ्टी में 37.90 अंक या 0.21 फीसदी की तेजी के साथ 18306.30 अंकों पर ट्रेड देखा गया है.

कैसी रही प्री-ओपनिंग

आज प्री-ओपनिंग में बाजार में शुरुआती तेजी देखी गई और इसके बाद सुबह के कारोबार में निफ्टी 40 अंकों से ऊपर ट्रेड करता दिख रहा था और सेंसेक्स में 398 अंकों की तेजी देखी जा रही थी.

ग्लोबल इंडाइसेज

एशियाई बाजारों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहा है और जापान का निक्केई, हॉन्गकॉन्ग का हैंगसैंग भी लाल निशान में देखे गए. कोरिया का कोस्पी भी गिरावट के लाल निशान में ही देखा गया.

 

 

यह भी पढ़ें- दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क को क्यों पसंद है यह क्रिप्टोकरेंसी?

One Comment
scroll to top